लाल किले में 200 कलाकार: घंटों फंसे रहे बच्चे भी, दिल्ली पुलिस ने किया सबको रेस्क्यू

गणतंत्र दिवस के समारोह में प्रतिभाग लेने आये 200 कलाकार, जिसमे बच्चे भी थे, लाल किले में ही फंस गए। घंटों कलाकार लाल किले की दीवारों के पीछे बंद रहे।

Published by Shivani Awasthi Published: January 26, 2021 | 8:55 pm
Delhi Police Rescued 200 Artists Stuck in Red Fort Since 12 noon During Farmers Protest lal kila

नई दिल्ली: कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन उस समय चरम पर दिखा जब उपद्रवियों ने राजधानी में प्रवेश के बाद लाल किले पर कब्जा जमा लिया और झंडा फैराने लगे। इस दौरान गणतंत्र दिवस के समारोह में प्रतिभाग लेने आये 200 कलाकार, जिसमे बच्चे भी थे, लाल किले में ही फंस गए। घंटों कलाकार लाल किले की दीवारों के पीछे बंद रहे। हालाँकि अब उन्हें पुलिस ने रेस्क्यू करते हुए बाहर निकाला है।

लाल किले में फंसे थे 200 कलाकार

दरअसल, गणतंत्र दिवस की परेड में करीब 200 कलाकार शामिल हुए थे, जो कार्यक्रम के दौरान और आयोजन खत्म होने के बाद लाल किले में मौजूद थे। इन कालाकारों के साथ ही बहादुरी पुरस्कार पाने वाले बच्चे भी शामिल थे। इसके पहले कि वे अपने गंतव्य के लिए निकलते ट्रैक्टर परेड लेकर लाल किले तक पहुंचे किसानों मे किले पर कब्जा कर लिया।  200 कलाकार, जिसमें स्कूली बच्चे भी थे, दोपहर 12 बजे से लाल किले में फंसे रहे।

 

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में ट्रैक्टर परेड हिंसा: हरियाणा में हाई अलर्ट, ट्रेन छूटने पर पैसा वापस करेगा रेलवे

घंटो बाद पुलिस ने कराया सबको रेस्क्यू, पहुंचाया राष्ट्रीय रंगशाला कैंप

प्रदर्शनकारियों के हंगामे की वजह से ये लोग वहां से बाहर नहीं निकल पा रहे थे। बाद में उपद्रव बढ़ने पर लालकिले को बंद कर दिया गया। लेकिन कालाकार लालकिले में ही फंसे रहे। घंटों बाद किसानों का धरना प्रदर्शन खत्म होने और परेड के वापस लौटने के बाद दिल्ली पुलिस ने अब कलाकारों को रेस्क्यू कराया है। पुलिस ने सभी को धौला कुआं के राष्ट्रीय रंगशाला कैंप में पहुंचा दिया है। बताया जा रहा है कि सभी लोगों को दिल्ली पुलिस एस्कॉर्ट वाहन और सीआरपीएफ ने बस से सुरक्षित पहुंचाया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App