दिल्ली में ट्रैक्टर परेड हिंसा: हरियाणा में हाई अलर्ट, ट्रेन छूटने पर पैसा वापस करेगा रेलवे

ट्रैक्टर पेरड के बाद हुई हिंसा के बाद भारतीय रेलवे ने यात्रियों को परेशानियों को देखते हुए बड़ा फैसला लिया है। रेलवे ने लोगों के टिकट का पूरा पैसा वापस करने का फैसला लिया है। तो वहीं हरियाणा में हाई अलर्ट जारी किया गया है।

Published by Dharmendra kumar Published: January 26, 2021 | 7:30 pm
High Alert in Haryana

(फोटो: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: कृषि कानून के खिलाफ किसानों ने गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में ट्रैक्टर निकाली। इस दौरान किसानों ने दिल्ली जमकर तोड़फोड़ की और उत्पात मचाया। दिल्ली में हुई हिंसा के बाद प्रशासन ने कई बड़े कदम उठाए हैं। दिल्ली में सरकार ने 1500 पैरामिलिट्री जवानों को तैनात करने का फैसला लिया है।

रेलवे वापस करेगा टिकट का पैसा

ट्रैक्टर पेरड के बाद हुई हिंसा के बाद भारतीय रेलवे ने यात्रियों को परेशानियों को देखते हुए बड़ा फैसला लिया है। रेलवे ने लोगों के टिकट का पूरा पैसा वापस करने का फैसला लिया है। रेलवे उन सभी लोगों का पैसा रिफंड करेगा जिन्हें दिल्ली से ट्रेन पकड़ना था, लेकिन वो समय पर स्टेशन नहीं जा पाए। रेलवे ने यात्रियों से अपील की है कि जिनकी भी ट्रेन आज रात 9 बजे तक दिल्ली से थी वो रिफंड के लिए अप्लाई करें।

हरियाणा में हाई अलर्ट

तो वहीं दिल्ली में हुई हिंसा के बाद हरियाणा में हाई अलर्ट जारी किया है। प्रदेश पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मनोज यादव ने जिला पुलिस कप्तानों को अत्यधिक सतर्कता बरतने का आदेश दिया है। डीजीपी ने दंगाईयों व उपद्रवियों से सख्ती से निपटने के लिए सभी पुलिस आयुक्तों, रेंज एडीजीपी/आईजी व जिला पुलिस अधीक्षकों को हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया है।

Delhi Police

ये भी पढ़ें…ट्रैक्टर हिंसा पर अलर्ट: दिल्ली पुलिस को मिली छूट, तुरंत लें तगड़ा एक्शन

हरियाणा में संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त फोर्स की तैनाती की गई है। पुलिस विभाग का खुफिया तंत्र पूरी स्थिति पर नजर बनाए हुए है। डीजीपी ने चेतावनी दी है और कहा है कि पुलिस अब कोई भी रिस्क नहीं लेगी। प्रदेश में किसी ने भी कानून व्यवस्था को बिगाड़ने की कोशिश की तो उसके साथ पुलिस सख्ती से निपटेगी।

ये भी पढ़ें…भयानक किसान हिंसा: 18 पुलिसकर्मी हो गए घायल, अब तैनात पैरामिलिट्री फोर्स

सोशल मीडिया पर पैनी नजर

उन्होंने कहा कि उपद्रवियों और अफवाहों के माध्यम से दंगा भड़काने वालों को हिरासत में लेकर और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। डीजीपी ने का कि हिंसा के बाद किसान लौट रहे हैं। इसके लिए पुलिस को चप्पे-चप्पे पर सतर्क रहने को कहा गया है। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी पैनी नजर रखी जा रही है।

ये भी पढ़ें…बंद होगा लालकिला: पुलिस फोर्स दिखाएगी अपनी ताकत, किसानों का प्रदर्शन जारी

डीजीपी ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर किसी ने सरकारी कार्यालयों, वाहनों और राज्य सरकार की सम्पति को नुकसान पहुंचाया तो पुलिस बल प्रयोग करने से नहीं संकोचेगी। राज्य पुलिस बल चैबिस घंटे मुस्तैद रहेगा और गश्ती करेगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App