बंद होगा लालकिला: पुलिस फोर्स दिखाएगी अपनी ताकत, किसानों का प्रदर्शन जारी

लाल किले में प्रदर्शन कर रहे किसानों की भारी तादात को देखते हुए अब और फोर्स को भेजा जा रहा है। इसके बाद वहां पर मौजूद सभी प्रर्दशनकारियों को निकाला जाएगा। इसके बाद लाल किले के गेट को बंद करने का आदेश दिया गया है।

Published by Vidushi Mishra Published: January 26, 2021 | 5:09 pm
policeforce

फोटो- सोशल मीडिया

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में किसान ट्रैक्टर रैली पर बड़ा आदेश आया है। लाल किले में प्रदर्शन कर रहे किसानों की भारी तादात को देखते हुए अब और फोर्स को भेजा जा रहा है। इसके बाद वहां पर मौजूद सभी प्रर्दशनकारियों को निकाला जाएगा। इसके बाद लाल किले के गेट को बंद करने का आदेश दिया गया है। किसानों की ट्रैक्टर रैली से पूरी दिल्ली में हड़कंप अफरा-तफरी सा माहौल बना हुआ है। जिन सड़कों पर गाड़ियां को लाइने लगी रहती है, वहां किसान और ट्रैक्टर ही ट्रैक्टर दिखाई दे रहे हैं। प्रशासन किसानों को काबू करने के भरसक प्रयासों में लगा हुआ है।

ये भी पढ़ें…Kisan Tractor Rally: राहुल ने बताया गलत, कानून वापसी की मांग दोहराई

कानून और व्यवस्था की स्थिति का जायजा

ऐसे में किसानों ने दिल्ली से नोएडा का एक तरफ का रास्ता खोल दिया है। वहीं पहले की तरह नोएडा से दिल्ली का रास्ता अब भी बंद है। साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अधिकारियों से दिल्ली में कानून और व्यवस्था की स्थिति का जायजा लिया है।

जबकि किसानों की ट्रैक्टर रैली को लेकर दिल्ली में किसानों के बवाल के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर आपात बैठक चल रही है।

Tractor rally in Ballia
फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें…किसान का भयानक रूप: महिला अधिकारी को डंडे से पीटा, दंगों से दहली दिल्ली

अवांछनीय और अस्वीकार्य घटनाओं की भी निंदा

हिंसक झड़पों पर संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा कि किसान गणतंत्र दिवस परेड में अभूतपूर्व भागीदारी के लिए हम किसानों को धन्यवाद देते हैं। हम उन अवांछनीय और अस्वीकार्य घटनाओं की भी निंदा करते हैं, जो आज घटित हुई हैं। ऐसे कृत्यों में लिप्त होने वाले लोग हमारे सहयोगी नहीं हैं।

इसके साथ ही दिल्ली की ज्वाइंट कमिश्नर शालिनी सिंह ने कहा कि हम सुबह से किसानों से अपील कर रहे हैं कि जो रास्ता दिल्ली पुलिस के साथ बैठक में तय हुआ है उसका पालन करें। काफी लोग उस रास्ते से चले गए हैं, लेकिन कई लोगों ने पुलिस पर पथराव किया, ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश की, बैरिकेड तोड़े। हमारे कुछ लोग घायल हुए हैं।

ये भी पढ़ें…लालकिले पर किसान-पुलिस: झंडे फहराने से बढ़ा बवाल, दिल्ली में बंद इंटरनेट

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App