×

लालकिले पर किसान-पुलिस: झंडे फहराने से बढ़ा बवाल, दिल्ली में बंद इंटरनेट

गणतंत्र दिवस के दिन किसान ट्रैक्टर रैली के भयानक प्रदर्शन ने पूरी दिल्ली को हिला के रख दिया है। लालकिले पर हजारों की संख्या में पहुंचे किसानों ने उसी जगह अपने संगठन का झंडा फहराया है। बड़ी ख़बर ये भी आ रही है कि दिल्ली के उपद्रव ग्रस्त इलाक़ों में इंटरनेट सेवा बंद की जा रही है।

Vidushi Mishra
Published on: 26 Jan 2021 10:03 AM GMT
लालकिले पर किसान-पुलिस: झंडे फहराने से बढ़ा बवाल, दिल्ली में बंद इंटरनेट
X
लालकिले पर तिरंगे के साथ आज गणतंत्र दिवस पर किसान संगठन का झंडा भी लहरा रहा है। किसान पर प्रदर्शन कम होने की बजाए लगातार बढ़ता ही जा रहा है।

नई दिल्ली। कृषि कानून के विरोध में आज गणतंत्र दिवस के दिन किसान ट्रैक्टर रैली के भयानक प्रदर्शन ने पूरी दिल्ली को हिला के रख दिया है। लालकिले पर हजारों की संख्या में पहुंचे किसानों ने उसी जगह अपने संगठन का झंडा फहराया है जहां देश के प्रधानमंत्री ने तिंरगे झंडे का फहराया है। ऐसे में अब पुलिस लालकिले पर चढ़ी भीड़ को हटाने के प्रयास में ताबड़तोड़ ढंग से जुटी हुई है। इस बीच बड़ी ख़बर ये भी आ रही है कि दिल्ली के उपद्रव ग्रस्त इलाक़ों में इंटरनेट सेवा बंद की जा रही है। साथ ही पुलिस किसान संगठन के झंडे को भी हटाने की कोशिशों में लगी हुई है।

यह भी पढ़ें: ट्रैक्टर चढ़ाने दौड़ा किसान: इधर-उधर भागी पुलिस फोर्स, बहुत उग्र होता जा रहा प्रदर्शन

लालकिले में भगदड़ मची

लालकिले पर तिरंगे के साथ आज गणतंत्र दिवस पर किसान संगठन का झंडा भी लहरा रहा है। किसान पर प्रदर्शन कम होने की बजाए लगातार बढ़ता ही जा रहा है। पुलिस अब बहुत ही जबरदस्ती ढंग से लालकिले से किसानों को हटाने में लगी हुई है। जिसके चलते में किले में भगदड़ मची हुई है। साथ ही में दिल्ली में उपद्रव वाले इलाक़ों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

KISAN TRACTOR PARADE (फोटो- सोशल मीडिया)

जिसके चलते राजधानी में सिंघु बॉर्डर , टिकरी बॉर्डर, चिल्ला बॉर्डर,नांगलोई, मुबारका चौक आदि जगह पर इंटरनेट सेवा रोकी गई है। वहीं किसान रैली के दौरान कई लोगों बुरी तरह से घायल हो गए हैं।

जगह-जगह रास्तों को पुलिस ने बैरीकेडिंग से बंद कर दिया है, लेकिन किसान सारी बैरी केडिंग तोड़ते हुए आगे बढ़ रहे हैं। इस बीच किसानों और पुलिस की भीषण झड़प भी हुई। जहां एक किसान ने पुलिसकर्मियों को निशाना बनाते हुए बेकाबू ट्रक को उनपर चढ़ाने की कोशिश की।

ये भी पढ़ें...किसानों से कांपी दिल्ली: ताबड़तोड़ पत्थर और भयानक बवाल, ITO पर लाठी चार्ज

farmers beat police (फोटो- सोशल मीडिया)

राजधानी के महाबेकाबू हालात

पुलिस लालकिले में भारी फोर्स के साथ ही किसानों को काबू करने की कोशिशों में लगी हुई है। लेकिन किसान एक भी बात सुनने को तैयार नहीं हैं। ऐसे में राजधानी के महाबेकाबू हालातों को देखते हुए ये बता पाना बहुत मुश्किल है कि किसान की रैली कब शांत होगी और राजधानी में शांति कब लौटेगी।

ऐसे में किसान ने पुलिस के बहुत ही बर्बरता का व्यवहार किया है। पुलिस द्वारा लाठीचार्ज करने की बजाये उल्टा किसानों ने पुलिस पर लाठियों की बरसात की है। साथ ही मीडिया कर्मियों और पत्रकारों को भी किसानों क्षति पहुंचाई है। कैमरापर्सन के कैमरा को भी तोड़ दिया है। देश में इस तरह का ये पहला प्रदर्शन देखा जा रहा है, जिसमें पुलिस, फोर्स, प्रशासन पुरी तरह से फेल हो गया है।

ये भी पढ़ें...किसान तलवार लेकर दौड़े: पुलिस पर बोला धावा, बहुत बुरा हाल दिल्ली शहर का

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story