×

दीप सिद्धू गिरफ्तारः लाल किले हिंसा का था मास्टरमाइंड, स्पेशल सेल ने धर दबोचा

लाल किला उपद्रव के आरोपी दीप सिद्धू को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया। दीप सिद्दू 15 दिन से फरार था। उसकी गिरफ्तार की पुष्टि स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव यादव ने की है।

Shivani Awasthi
Published on: 9 Feb 2021 4:17 AM GMT
दीप सिद्धू गिरफ्तारः लाल किले हिंसा का था मास्टरमाइंड, स्पेशल सेल ने धर दबोचा
X
किसानों को भड़काने में एक्टर दीप सिद्धू का नाम, लाल किले पर फहराया झंडा

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किले पर हुई शर्मनाक घटना को लेकर लगातार जांच और आरोपियों की तलाश में लगी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को मंगलवार को बड़ी सफलता हाथ लगी। आखिरकार दिल्ली पुलिस द्वारा वांटेड घोषित ईमानी दीप सिद्दू को गिरफ्तार कर लिया गया है।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने वांटेड दीप सिद्दू को गिरफ्तार कर लिया

दरअसल, आज सुबह लाल किला उपद्रव के आरोपी दीप सिद्धू को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया। दीप सिद्दू 15 दिन से फरार था। उसकी गिरफ्तार की पुष्टि स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव यादव ने की है। डीसीपी संजीव यादव ने बताया कि थोड़ी देर में पुलिस प्रेस वार्ता कर दीप सिद्धु गिरफ्तारी पर जानकारी देगी। फिलहाल अभी ये पता नहीं चल सका है कि दीप सिद्धू को पुलिस ने कहां से गिरफ्तार किया और इस समय वह कहाँ रखा गया है।

ये भी पढ़ें- नड्डा का उद्धव सरकार पर बड़ा हमला, ट्वीट्स की जांच पर मचा सियासी घमासान

लाल किला हिंसा में था शामिल, 15 दिन से थी तलाश

बता दें कि पंजाब का एक्टर और सिंगर दीप सिंह सिद्धू किसान आंदोलन में शामिल था और 26 जनवरी को हुई ट्रैक्टर रैली में भी नजर आया था। उसे लाल किले पर उपद्रव करते और झंडा फहराते देखा गया। इसके बाद पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी की कवायद शुरू की लेकिन वह फरार हो गया। दिल्ली पुलिस ने दीप सिद्धू पर एक लाख का इनाम घोषित किया।

Deep Sidhu

दीप सिद्दु पर एक लाख का ईनाम था घोषित

हालांकि सिद्धू लगातार अलग अलग जगहों से हिंसा के बाद भी फेसबुक लाइव करता रहा। उसने किसान नेताओं पर भी गंभीर आरोप लगाए। उसके वीडियो पर सवाल सवाल उठने लगे कि आखिर ये वीडियो कहां से भेज जा रहे हैं और पुलिस उसके लोकेशन का पता क्‍यों नहीं लगा पा रही है।

ये भी पढ़ें- मुख्तार भड़काः यूपी जेल में ट्रांसफर का किया विरोध, बताया पूर्व उपराष्ट्रपति से रिश्ता

बाद में पुलिस ने दावा किया कि पंजाबी एक्टर और सिंगर जो भी वीडियो फेसबुक या अन्य सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर अपलोड करता है, उसके पीछे सिद्धू की एक बेहद करीबी महिला मित्र है। जानकारी मिली है कि दीप सिद्धू वीडियो बनाने के बाद अपनी महिला मित्र को भेजता है और उसकी बेहद करीबी महिला मित्र विदेश में बैठकर वीडियो सोशल मीडिया के अलग अलग प्‍लेटफॉर्म में अपलोड करती है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story