×

होगी झमाझम बारिश: यूपी समेत यहां गिरेगें ओले, 48 घंटे में बढ़ेगी और ठंड

दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में रुक-रुककर बारिश हुई। ऐसे में पश्चिमी विक्षोभ की वजह से हुई इस बारिश के बाद अब एक बार फिर तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज की गई। जिससे ठंड पहले से काफी ज्यादा बढ़ गई है।

Vidushi Mishra
Published on: 4 Feb 2021 5:29 AM GMT
होगी झमाझम बारिश: यूपी समेत यहां गिरेगें ओले, 48 घंटे में बढ़ेगी और ठंड
X
दिल्ली में अगले 48 घंटे में बारिश हो सकती है। वहीं 4 फरवरी को उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर गरजाहट के साश ओलावृष्टि की संभावना भी जताई है।

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में मौसम आज बृहस्पतिवार को तेजी से बदला है। यहां दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में रुक-रुककर बारिश हुई। ऐसे में पश्चिमी विक्षोभ की वजह से हुई इस बारिश के बाद अब एक बार फिर तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज की गई। जिससे ठंड पहले से काफी ज्यादा बढ़ गई है। मौसम विभाग ने रिपोर्ट जारी करते हुए अनुमान जताया दिल्ली में अगले 48 घंटे में बारिश हो सकती है। वहीं 4 फरवरी को उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर गरजाहट के साश ओलावृष्टि की संभावना भी जताई है।

ये भी पढ़ें... होगी झमाझम बारिश: मौसम विभाग ने दी कड़ी चेतावनी, हर तरफ होगा पानी ही पानी

24 घंटे में कड़ाके की ठंड

दिल्ली में मौसम विभाग के अनुसार, अगले 2 से 3 दिनों तक मौसम सामान्य रह सकता है। ऐसे में भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बताया कि दिल्ली में ताजा पश्चिमी विक्षोभ की वजह से अब पूर्वी हवाएं बह रही हैं जो बर्फीले पहाड़ों से मैदानी इलाकों में बहनेवाली पश्चिमी हवाओं जैसी सर्द नहीं हैं।

साथ ही मौसम विभाग के अनुसार, यूपी के मेरठ मंडल में रात के तापमान में भी थोड़ी बढ़ोत्तरी देखी गई। प्रदेश में सर्वाधिक तापमान झांसी में 30.6 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं चार फरवरी को प्रदेश के कुछ स्थानों पर गरज के साथ ओलावृष्टि का अनुमान जताया गया है।

बता दें, उत्तर प्रदेश के पूर्वी इलाकों में बीते 24 घंटे में कड़ाके की ठंड पड़ी। लेकिन इसके साथ ही कुछ इलाकों में दिन के तापमान में बढ़ोत्तरी देखी गयी। रिपोर्ट के अनुसार, प्रदेश में सर्वाधिक तापमान झांसी में 30.6 डिग्री दर्ज किया गया।

rain in winter फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...मौसम पर अलर्ट: भीषण सर्दी से राहत नहीं, 4 दिनों में इतना कम हो जाएगा पारा

गरज के साथ ओले

जानकारी देते हुए मौसम विभाग ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ की वजह से गुरुवार आज और शुक्रवार को हल्की बारिश हो सकती है। वहीं इस बेमौसम बारिश के चलते गरज के साथ ओले भी पड़ सकते हैं। जबकि मौसम विभाग ने न्यूनतम तापमान बढ़कर 11 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना जताई गई है।

ऐसे में भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों में हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड और लद्दाख में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई गई है।

वहीं मौसम का हाल दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, बिहार, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और दिल्ली-एनसीआर से सटा पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में गरज के साथ हल्की बारिश से ठंड बढ़ सकती है।

ये भी पढ़ें...ठंड और कोहरे का कहर जारी: इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, भयानक होगा मौसम

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story