×

किसान हिंसा रैली पर ताबड़तोड़ छापेमारी, अब खुलासा करेगी ये फॉरेंसिक टीम

दिल्ली में 26 जनवरी के दिन आंदोलनकारियों का एक समूह लालकिले में घुस गया था, और संगठन का झंडा फहरा दिया था। ऐसे में रविवार को गुजरात से फॉरेंसिक FSL टीम के सदस्य दिल्ली पहुंचे हैं। रैली हिंसा की जांच पड़ताल के लिए 6 सदस्यों वाली फॉरेंसिक टीम दिल्ली में मौजूद है।

Vidushi Mishra
Published on: 31 Jan 2021 1:07 PM GMT
किसान हिंसा रैली पर ताबड़तोड़ छापेमारी, अब खुलासा करेगी ये फॉरेंसिक टीम
X
ग्रेटा थनबर्ग के अलावा अमेरिका की पॉप सिंगर रिहाना, मिया खलीफा जैसी कई मशहूर हस्तियों ने भी किसान आंदोलन को लेकर ट्वीट किया था।

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में 26 जनवरी के दिन किसान ट्रैक्टर रैली में हुई हिंसा की जांच तेजी से चल रही है। रैली में किसान और दिल्ली पुलिस में जोरदार झड़प हो गई थी। ऐसे में आंदोलनकारियों का एक समूह लालकिले में घुस गया था, और संगठन का झंडा फहरा दिया था।उस दिन गणतंत्र दिवस के अवसर पर आंदोलित किसानों से हुई झड़प में 80 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। पूरी दिल्ली में हड़कंप सा मचा हुआ था। चारों तरफ बवाल से डरे हुए लोग घरों से बाहर ही नहीं निकले थे।

ये भी पढ़ें... पंचायत का फरमान: जो किसान आंदोलन में नहीं जाएगा, भरेगा जुर्माना, होगा बहिष्कार

फॉरेंसिक टीम दिल्ली में मौजूद

ऐसे में आज यानी रविवार को गुजरात से फॉरेंसिक FSL टीम के सदस्य दिल्ली पहुंचे हैं। रैली हिंसा की जांच पड़ताल के लिए 6 सदस्यों वाली फॉरेंसिक टीम दिल्ली में मौजूद है। इस टीम में एक महिला अफसर भी शामिल है। वहीं टीम ने पहले ITO हिंसा वाले स्पॉट का मुआयना किया। अब टीम लालकिला पहुंची है।

बता दें, इससे पहले शनिवार को फॉरेंसिक एक्सपर्ट की एक टीम ने लालकिला पहुंचकर नमूने एकत्रित किए थे। तभी टीम ने ब्लड सैंपल, फिंगर प्रिंट आदि साक्ष्यों को इकट्ठा किया था। और अब गुजरात से FSL टीम पहुंची है।

kisan truck फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...पंजाब: किसान आंदोलन पर आम सहमति के लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कल बुलाई सर्वदलीय बैठक

काफी जगह तोड़फोड़ हुई

दरअसल गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली के अलग-अलग क्षेत्रों में किसान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच जोरदार संघर्ष हुआ। इसमें कई लोग घायल हुए और काफी जगह तोड़फोड़ हुई। वहीं सबसे बड़ा बवाल लाल किले पर फहराए गए झंडे और वहां हुई तोड़फोड़ को लेकर हुआ।

26 जनवरी को लाल किले परिसर में हजारों प्रदर्शनकारियों ने घुसकर वहां तोड़फोड़ की और उस जगह पर अपना झंडा फहरा दिया, जहां 15 अगस्त को तिरंगा फहराया जाता है। इस पूरी हिंसा के दौरान कई पुलिसवाले घायल हो गए थे।

ये भी पढ़ें...पीएम मोदी पर टिकैत का पलटवार- तिरंगा सबका है, सिर्फ उनका नहीं, जिसने अपमान किया उसको पकड़ें

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story