×

हादसे से कांपी दिल्ली: आग ने मचाया ऐसा तांडव, चीख पुकार से हिला अस्पताल

दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल के ओपीडी(OPD) की चौथी मंजिल में सिस्टर चेंजिंग रूम में दोपहर को आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। मिली जानकारी के अनुसार, इस चेंजिंग रूम में सैनिटाइजर रखे हुए थे इस वजह से आग तेजी से भड़क गई।

Vidushi Mishra
Published on: 14 Jan 2021 11:22 AM GMT
हादसे से कांपी दिल्ली: आग ने मचाया ऐसा तांडव, चीख पुकार से हिला अस्पताल
X
अस्पताल के चेंजिंग रूम में सैनिटाइजर रखे हुए थे इस वजह से आग तेजी से भड़क गई। ऐसे में घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं।

नई दिल्ली। दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में बृहस्पतिवार को भीषण आग लग गई। अस्पताल के ओपीडी(OPD) की चौथी मंजिल में सिस्टर चेंजिंग रूम में दोपहर को आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। मिली जानकारी के अनुसार, इस चेंजिंग रूम में सैनिटाइजर रखे हुए थे इस वजह से आग तेजी से भड़क गई। ऐसे में घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। वहीं दमकल विभाग के कर्मियों ने जल्द ही आग पर काबू पा लिया।

ये भी पढ़ें... तेल का टैंकर फटा: पेट्रोलियम फैक्टरी में लगी आग, छत्तीसगढ़ में बड़ा हादसा

आग लगने की वजह

अस्पताल में लगी भयंकर आग के बारे में दमकल विभाग के अधिकारी के अनुसार, आज दोपहर एक बजकर करीब 18 मिनट आग पर लगी थी। मौके पर मौजूद अस्पताल कर्मचारियों और पुलिस के जवानों द्वारा तत्काल उस आग को बुझाया गया।

HOSPITAL फोटो-सोशल मीडिया

हालाकिं दमकल विभाग को सूचित किए जाने के लगभग पांच मिनट के अंदर ही उस आग पर काबू पा लिया गया था। जिसके बाद इस मामले की गंभीरता को देखते हुए दमकल विभाग के कर्मचारियों द्वारा आग लगने की वजह तलाशी जा रही है। वहीं सूत्रों से सामने आई रिपोर्ट के अनुसार, शॉर्ट सर्किट की वजह से चिंगारी निकली थी जिसके कारण नर्सों के चेंजिंग रूम में आग लग गई। जिसके बाद भगदड़ मच गई।

बता दें, इससे पहले 16 सितंबर को भी दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भीषण आग लग गई थी। इस दौरान अस्पताल में आग लगने की सूचना मिलते ही चारों ओर अफरा-तफरी मच गई थी। ऐसे में घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचीं दमकल की आधा दर्जन से अधिक गाड़ियों ने आग पर काबू पाया था।

ये भी पढ़ें...मध्य प्रदेश में भीषण हादसा: गर्म राख से भरा ट्रॉला बस पर पलटा, कई शिक्षकों की मौत

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story