गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजी दिल्ली: दौड़ा-दौड़ा कर मारे गये दो बदमाश, हुई मौत

अपराध के मामले इतने बढ़ गए हैं कि पुलिस को अपने हाथ में कानून लेना ही पड़ेगा। हर तरफ या यूं कहें हर रोज अपराध का दायरा बढ़ता ही जा रहा है।

नई दिल्ली: अपराध के मामले इतने बढ़ गए हैं कि पुलिस को अपने हाथ में कानून लेना ही पड़ेगा। हर तरफ या यूं कहें हर रोज अपराध का दायरा बढ़ता ही जा रहा है। ऐसी ही एक खबर देश की राजधानी दिल्ली के पुल प्रह्लादपुर इलाके से आ रही है। जहां पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई। ये मुठभेड़ सोमवार सुबह पांच बजे हुई। इसमें स्पेशल सेल की टीम ने दो बदमाशों को मार गिराया है। ये इलाका तुगलकाबाद के समीप स्थित है।

ये भी पढ़ें:पाकिस्तान में मौत का मंजर: हर तरफ लाशें ही लाशें, इमरान की हालत खराब

कई केस थे दर्ज

इस मुठभेड़ में मारे गए दोनों बदमाशों की पहचान राजा कुरैशी और रमेश बहादुर बताई जा रही है। दिल्‍ली पुलिस और दोनों क्रिमिनल्‍स के बीच सोमवार सुबह पांच बजे मुठभेड़ हुई, जिसमें दोनों घायल हो गए थे। उन्‍हें पास के अस्‍पताल में ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि दोनों पर कई मुकदमें दर्ज थे। मिली जानकारी के मुताबिक, राजा कुरैशी ने लोनी में अपने एक दोस्‍त की भी हत्‍या कर दी थी।

असल में, दोनों बदमाशों ने कुछ दिन पहले ही करावल नगर इलाके में दिल्ली पुलिस की टीम पर गोलियां चलाकर जानलेवा हमला किया था। इन बदमाशों पर हत्या का मामला भी दर्ज है, उसके बाद से स्पेशल सेल की टीम इनकी तलाश कर रही थी। जब पता चला कि बदमाश प्रह्लादपुर इलाके में हैं तो पुलिस ने उनकी घेराबंदी की। तभी ये मुठभेड़ हुई और दोनों ही बदमाश मारे गये।

पूर्वी दिल्‍ली में भी हुआ था एनकाउंटर

इससे पहले भी पूर्वी दिल्‍ली के शकरपुर इलाके में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई थी। जहां मुठभेड़ के बाद एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया गया था। मोटरसाइकिल सवार दो बदमाश किसी आपराधिक घटना को अंजाम देने की फिराक में शकरपुर पहुंचे थे। जब उन्‍हें जांच के लिए ने रोका गया था तो बदमाश बाइक छोड़ कर भागने लगे थे। एक बदमाश ने गोली चला दी थी, जिसके बदले में पुलिस ने भी गोली चलाई थी। एनकाउंटर के बाद दिल्‍ली पुलिस ने दोनों अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया था। मुठभेड़ की ये घटना दिसंबर के महीने में हुई थी।

ये भी पढ़ें:सेना ने शेयर की लड़की की हॉट फोटो, सोशल मीडिया पर मचा हड़कंप, बताया ये वजह

अक्षरधाम मंदिर के पास भी हुई थी मुठभेड़

एक बार अक्षरधाम मंदिर के पास भी दिल्‍ली पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो चुकी है। सफेद रंग की कार में करीब चार बदमाशों ने पुलिस टीम पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी थी। वैसे तो, इस मुठभेड़ में बदमाश पुलिस को चकमा देकर गीता कॉलोनी की ओर भाग गए थे।