×

Delhi Accident: कौन है दिल्ली खौफनाक हादसे का आरोपी भाजपा नेता, सड़कों पर जोरदार प्रदर्शन

Delhi Girl Accident: दिल्ली में हुई घटना को लेकर सड़कों पर लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। मामले की जांच में पता चला कि आरोपी भाजपा नेता है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 2 Jan 2023 9:25 AM GMT (Updated on: 2 Jan 2023 10:22 AM GMT)
Delhi Accident: कौन है दिल्ली खौफनाक हादसे का आरोपी भाजपा नेता, सड़कों पर जोरदार प्रदर्शन
X

Delhi Girl Accident Video: दिल्ली कंझावाला कार घटना को लेकर विरोध शुरू हो गया है। मामले में 5 आरोपी हैं। पुलिस ने पांचों को गिरफ्तार कर लिया है। उनमें एक बीजेपी नेता बताया जा रहा है। इसका नाम मनोज मित्तल है। मामले ने तूल पकड़ना शुरू कर दिया। भारी संख्या में लोग सड़को पर उतर कर हंगामा कर रहा है।

नए साल की रात हुई घटना न केवल दिल्ली बल्कि पूरे देश में चर्चा का विषय बन गया है। ये वाकई कोई घटना है या फिर हत्या? सभी के जहन में ये ही सवाल है। खैर ये जांच को मुद्दा है। लेकिन घटना को लेकर लोगों में आक्रोश है। पांचों आरोपियों में एक भाजपा नेता है। इसकी सुल्तानपुरी में इसकी राशन की दुकान है। इसके साथ ही इलाके में इसके पोस्टर लगे हुए हैं। इसमें मनोज मित्तल को बीजेपी वार्ड-42 मंगोलपुरी का सह-संयोजक बनाए जाने पर पार्टी शीर्ष नेतृत्व को धन्यवाद दिया गया है।

ये भी पढ़ें- Delhi Accident Update: पांच हैवान कार में फंसी लड़की को घसीटते रहे, चश्मदीद ने बताई हैवानियत की पूरी कहानी

केजरीवाल ने की सख्त सजा की मांग

दिल्ली में हुई हैवानियत के मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा कि हमारी बहन के साथ हुई घटना बहुत शर्मनाक है और इस मामले में दोषियों के को सख्त से सख्त सजा दी जानी चाहिए। दिल्ली के उपराज्यपाल ने इस मामले को लेकर पुलिस आयुक्त वीके सक्सेना से चर्चा की है।

उनका कहना है कि इस घटना से हमारा सिर शर्म से झुक गया है। उन्होंने पुलिस से अभी तक की गई कार्रवाई की स्टेटस रिपोर्ट भी मांगी है। दिल्ली पुलिस ने पांचों युवकों का मेडिकल टेस्ट करा कर यह जानने की कोशिश कर रही है कि वे नशे में थे या नहीं। युवती के पोस्टमार्टम के लिए तीन सदस्यीय बोर्ड का गठन किया गया है।

चश्मदीद के बयान से लापरवाही उजागर

डीसीपी हरेंद्र सिंह ने दिल्ली पुलिस का पक्ष रखते हुए यह भी कहा कि दिल्ली पुलिस की पेट्रोलिंग पार्टी ने ही सबसे पहले स्कूटी देखी थी। दूसरी ओर इस घटना के चश्मदीद दीपक के बयान से दिल्ली पुलिस की लापरवाही उजागर होती है। दीपक का कहना है कि उसने घटना के संबंध में दिल्ली पुलिस के पीसीआर वैन को सूचना दी थी मगर पीसीआर वैन में मौजूद पुलिसकर्मियों के होश में न होने के कारण तत्काल कोई कदम नहीं उठाया गया।

दीपक का कहना है कि पुलिस ने तुरंत इस घटना की जांच पड़ताल में दिलचस्पी नहीं दिखाई। दीपक का कहना है कि जब तक युवती का शव कार में फंसा हुआ था तब तक पांचों युवक कार को इधर-उधर दौड़ आते रहे और जब शव गिर गया तो वे उसे छोड़कर फरार हो गए। चश्मदीद के बयान से क्या पता लगता है कि युवक घटना के संबंध में झूठ बोल रहे हैं कि उन्हें युवती के कार में फंसने की जानकारी नहीं थी। इस मामले में पांचों आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं और उनसे लगातार पूछताछ की जा रही है।



ऐसी है पीड़ित परिवार की हालत मृतक लड़की के पिता की पहले ही मौत हो चुकी है. घर में दो बहनें, दो भाई और मां रहती हैं. एक बड़ी बहन की शादी हो गई है. घटना में मारी गई 23 साल की लड़की ही पूरे घर में इकलौती कमाने वाली थी. उसकी मां किडनी की बीमारी से पीड़ित हैं. उनकी दोनों किडनी खराब हो चुकी हैं. जानकारी के मुताबिक, लड़की घर के खर्चे से लेकर अन्य जरूरतें पूरी करती थी. इस समय वो इवेंट कंपनी में जॉब कर रही थी. परिवार का सहारा छिनने से हर कोई गमजदा देखा जा रहा है. यहां तक कि कोई बात करने तक को तैयार नहीं है. लड़की का परिवार दिल्ली के अमन विहार इलाके में रहता है. घर में मां और चार बहनें हैं. दो छोटे भाई हैं. एक भाई 13 साल और दूसरा भाई 9 साल का है. पिता की 8 साल पहले मौत हो चुकी है, एक बहन शादीशुदा है.

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story