×

Delhi Sultanpuri Horror: दिल्ली खौफनाक हादसे में बड़ा अपडेट, स्कूटी पर अंजलि के साथ थी एक और लड़की

Delhi Sultanpuri Kanjhawala Accident: दिल्ली के कंझावला में रएक 23 साल की लड़की के साथ हुए हादसे ने सभी को झकझोर कर रख दिया है। जाने इस मामले के अब तक के सभी अपडेट

Jugul Kishor
Published on: 3 Jan 2023 4:00 AM GMT (Updated on: 4 Jan 2023 3:26 AM GMT)
Delhi Sultanpuri Kanjhawala Accident
X

Delhi Sultanpuri Kanjhawala Accident

Delhi Sultanpuri Kanjhawala Accident: दिल्ली के बाहरी इलाके के कंझावला में रविवार सुबह (1 जनवरी) को एक 23 साल की लड़की का नग्न अवस्था में शव मिला था। बॉडी के कई हिस्से क्षत-विक्षत हो गए थे। उसके शरीर पर कपड़े तक नहीं थे। कार सवार 5 युवकों ने एक युवती को टक्कर मारी, फिर सड़क पर 10 से 12 किमी तक घसीटा, जिससे उसकी मौत हो गई। दिल्ली में हुई इस वारदात ने हर किसी को झकझोर करके रख दिया है। फिल्हाल पुलिस ने इस मामले में पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पांचो आरोपियों को पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

ये भी पढ़ें- Delhi Hit & Run Case: ये हैं कंझावला कांड के सभी गुनाहगार, जिन्होंने 12 KM तक घसीटा युवती की बॉडी

कंझावला हॉरर केस में नया मोड़, अंजलि के साथ स्कूटी पर थी एक और लड़की

दिल्ली पुलिस के मुताबिक जब हमने मृतक के रास्ते का पता लगाया, तो पता चला कि वह अपनी स्कूटी पर अकेली नहीं थी। हादसे के वक्त उसके साथ एक लड़की थी। वह घायल हो गई और मौके से भाग गई लेकिन मृतक का पैर कार में फंस गया, जिसके बाद उसे घसीटा गया। लेकिन दिल्ली के स्पेशल सीपी ने खुद कल प्रेस कांफ्रेंस की थी, लेकिन तब तक दिल्ली पुलिस को भी यह नहीं पता चला था कि उस रात सिर्फ मृतक का नहीं उसके साथ दूसरी लड़की का भी एक्सीडेंट हुआ था, जो उसकी स्कूटी पर मौजूद थी। ये बहुत ही चौंकाने वाली बात है और पुलिस पर भी सवाल खड़े होते हैं।

ये भी पढ़ें- Delhi Accident: कौन है दिल्ली खौफनाक हादसे का आरोपी भाजपा नेता, सड़कों पर जोरदार प्रदर्शन

गृहमंत्री अमित शाह व दिल्ली के एलजी ने मांगी रिपोर्ट

लड़की की बेरहमी से मौत के मामले में गृहमंत्री अमित शाह ने भी दखल दिया है। उन्होने दिल्ली पुलिस को इस केस में रिपोर्ट देने का आदेश दिया है। इतना ही नहीं गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस की सीनियर आईपीएस शालिनी सिंह से बात करके रिपोर्ट तैयार करने का आदेश दिया है। उधर दिल्ली के उपराज्यपाल विनय सक्सेना ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को तलब करके विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. जानकारी के मुताबिक एलजी सक्सेना ने पुलिस कमिश्नर को सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं

कौन है शालिनी सिंह जिनको अमित शाह ने सौंपी जिम्मेदारी

शालिनी सिंह दिल्ली में कई अहम पदों पर जिम्मेदारी संभाल चुकी है। शालिनी सिंह 1996 आईपीएस बैच की हैं, फिल्हाल दिल्ली में आर्थिक अपराध शाखा कि स्पेशल कमिश्नर हैं। इससे पहले शालिनी सिंह ज्वाइंट सीपी वेस्टर्न रेंज थी। किसान आंदोलन में भी दिल्ली पुलिस की तरफ से शालिनी सिंह ने रणनीति बनाने में अहम भूमिका निभाई थी।

आज आएगी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट

दिल्ली पुलिस ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी जिसमें उन्होने बताया था कि इस मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है, पुलिस ने बताया कि कार की स्कूटी से टक्कर के बाद लड़की की बॉडी कार में ही फंसी रह गई थी। उसे करीब 10 से 12 किमी तक घसीटा गया। इसके बाद कार को जब कहीं मोड़ा गया तो उसकी बॉडी सड़क पर गिर गई। पुलिस ने बताया था कि लड़की की पोस्ट मॉर्टम रिपोर्ट मंगलवार को आएगी, जिसके बाद उसकी मौत की सही वजह पता चल पाएगी।

ये भी पढ़ें- Delhi Girl Accident Video: घटना का खौफनाक वीडियो आया सामने, देखिए कार में कैसे लड़की फंसी

रेप के बाद हत्या की आशंका

कंझावला हिट एंड रन मामले में दिल्ली पुलिस, परिजनों और प्रत्यक्षदर्शियों की कहानियों में जमीन-आसमान का फर्क है। दिल्ली पुलिस जहां इस मामले को रोड एक्सीडेंट बता रही है, वहीं मृतक लड़की के परिवार वालों ने पुलिस की कार्रवाई को सिरे से ख़ारिज करते हुए कहा, कि उनकी बेटी के साथ गलत हुआ है उनका कहना है कि रेप के बाद उनकी बेटी का मर्डर हुआ है। फिलहाल इस मामले में पांच लोग पुलिस कस्टडी में हैं। पांचों आरोपियों को तीन दिन की पुलिस रिमांड में भेजा गया है। अदालत में पुलिस ने 5 दिन की रिमांड मांगी थी, मगर तीन दिन की रिमांड मिली है।गिरफ्तार आरोपियों की पहचान दीपक खन्ना (26), अमित खन्ना (25), कृष्णन (27). मिथुन (26) और मनोज मित्तल (27) के रूप में हुई है।

अरविंद केजरीवाल कर चुके हैं फांसी की मांग

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बेहद शर्मनाक घटना है, समझ नहीं आ रहा हमारा समाज किस दिशा में जा रहा है। उन्होने कहा दरिंदो ने जिस तरह से एक लड़की को कई किलोमीटर तक घसीटा है, साथ ही यह भी पता चल रहा है कि अभी लड़की का पोस्टमार्टम चल रहा है। केजरीवाल ने कहा कि Rarest of rare घटना है, फाँसी होनी चाहिये! ये किसी की भी बहन-बेटी, बहू के साथ हो सकता है, दोषी चाहे कितने भी रसूखदार हों, किसी भी राजनीतिक पार्टी से जुड़े हों। उन्हें कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।

मां बोली परिवार की सहारा थी उनकी बेटी

मृतका की मां ने बताया कि मेरी दोनों किडनी खराब हैं। घर का गुजारा करने वाली सिर्फ बेटी ही थी। घर में कोई और कमाने वाला नहीं है। लड़की के परिवार में उसकी मां और चार बहनें व दो भाई हैं। लड़की का परिवार अमन विहार का रहता है। दो छोटे भाइयों में एक 9 साल का और दूसरा 13 साल का है। लड़की के पिता की पहले ही मौत हो चुकी है। एक बहन की शादी हो चुकी है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story