×

किसानों के साथ विपक्ष: नेता पहुंचे दिल्ली बॉर्डर पर, पुलिस ने बंद किये ये रास्ते

आंदोलन के चलते गाजीपुर बॉर्डर को बंद रखा गया है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कई जगह रूट डायवर्जन किया है। साथ ही पुलिस ने वैकल्पिक रास्ते भी सुझाए हैं, जहां पर यात्री आसानी से सफर कर सकते हैं।

Shreya
Published on: 4 Feb 2021 5:21 AM GMT
किसानों के साथ विपक्ष: नेता पहुंचे दिल्ली बॉर्डर पर, पुलिस ने बंद किये ये रास्ते
X
किसानों के साथ विपक्ष: नेता पहुंचे दिल्ली बॉर्डर पर, पुलिस ने बंद किये ये रास्ते

नई दिल्ली: मोदी सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है। किसान बीते दो महीनों से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की अलग अलग सीमाओं पर बैठे धरना दे रहे हैं। किसान नेता राकेश टिकैत के आंसुओं के बाद इस आंदोलन ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है। लगातार विपक्षी नेता टिकैत से मुलाकात करने के लिए गाजीपुर सीमा पर पहुंच रहे हैं।

किसानों से मुलाकात करेगा विपक्षी दल

इस बीच विपक्षी दलों का एक प्रतिनिधिमंडल गाजीपुर बॉर्डर के लिए रवाना हुआ है, जो किसानों से मुलाकात करेगा। बता दें कि आंदोलन के चलते गाजीपुर बॉर्डर को बंद रखा गया है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कई जगह रूट डायवर्जन किया है। तो अगर आपको भी दिल्ली में कहीं पर सफर करना है तो एक बार इस खबर को जरूर पढ़ लें और जान लें कि कहां आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें: चौरी-चौरा कांड: महामना ने लड़ा क्रांतिकारियों का मुकदमा, 140 को कराया था बरी

delhi traffic (फोटो- सोशल मीडिया)

जानें क्या है दिल्ली में ट्रैफिक का हाल?

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, किसान आंदोलन की वजह से गाजीपुर बॉर्डर (Gazipur Border) को बंद रखा गया है। इसके अलावा नेशनल हाईवे -24, नेशनल हाईवे -9 पर नोएडा लिंक रोड से ट्रैफिक को डायवर्ट किया गया है। वहीं, मुर्गा मंडी और गाजीपुर आर/ ए, रोड नं 56, विकास मार्ग, आईपी एक्सटेंशन, नेशनल हाईवे-24 पर भारी यातायात है। बता दें कि ट्रैफिक पुलिस की तरफ से यह अपील की गई है कि यात्री अन्य सीमाओं से आवागमन करें।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सुझाया रास्ता

ट्रैफिक पुलिस ने दिल्ली जाने के लिए रास्तों का सुझाव भी दिया है। बकौल, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस आप महाराजपुर, चिल्ला, डीएनडी, अप्सरा, भोपुरा और लोनी बॉर्डर के माध्यम से दिल्ली जा सकते हैं। वहीं अभी सिंघु, पियाऊ मनियारी, सबोली, औचंदी बॉर्डर बंद हैं। हालांकि लामपुर, सफियाबाद, सिंघु स्कूल और पल्ला टोल टैक्स सीमाएं खुली हैं। पुलिस ने वैकल्पिक मार्ग का इस्तेमाल करने की बात कही है।

यह भी पढ़ें: शक्तिपीठों में पैसों की बारिशः कोरोना काल में बढ़ी भक्तों की आस्था, चढ़ा खूब चढ़ावा

रायसीना रोड पर ट्रैफिक मूवमेंट बंद किया गया

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने रायसीना रोड पर ट्रैफिक मूवमेंट को बंद कर दिया है। रायसीना रोड (दोनों कैरिजवे) पर यातायात की आवाजाही बंद है। वहीं, NH-44 पर भारी ट्रैफिक और डायवर्ट है। तो बाहरी रिंग रोड, जीटीके रोड और एनएच-44 पर जाने से बचने की सलाह है।

यह भी पढ़ें: 48 घंटे रहें अलर्ट: कहीं ओला तो कहीं बारिश का कहर, लोगों को नहीं मिलेगी राहत

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story