×

Delhi Traffic Today: नए संसद भवन के उद्धाटन वाले दिन ये रास्ते रहेंगे बंद, पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

Delhi Traffic Advisory For 28 May: प्रधानमंत्री नरेंद मोदी 28 मई को देश के नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे। नए संसद भवन के उद्घाटन में की वीवीआईपी लोग शामिल होंगे। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने यातायात को सुचारू रखने के लिए विशेष तैयारी की है।

Jugul Kishor
Published on: 27 May 2023 8:15 AM GMT (Updated on: 28 May 2023 9:05 AM GMT)
Delhi Traffic Today: नए संसद भवन के उद्धाटन वाले दिन ये रास्ते रहेंगे बंद, पुलिस ने जारी की एडवाइजरी
X
Delhi Traffic Today ( सोशल मीडिया)

Delhi Traffic Advisory For 28 May: प्रधानमंत्री नरेंद मोदी 28 मई को देश के नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे। नए संसद भवन के उद्घाटन में की वीवीआईपी लोग शामिल होंगे। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने यातायात को सुचारू रखने के लिए विशेष तैयारी की है। नए संसद भवन के उदघाटन के चलते सुबह 5 बजे से दोपहर तीन बजे तक दिल्ली के कुछ मार्ग प्रभावित रहेंगे। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि यदि रविवार को ज्यादा जरुरी न हो घर से बिल्कुल भी न निकलें नहीं तो जाम या डायवर्जन का सामना करना पड़ सकता है।

28 मई को ये रास्ते रहेंगे बंद

दिल्ली पुलिस से द्वारा जारी की गई एडवाइजरी के मुताबिक मदर टेरेसा सेरेसेंट रोड गोलचक्कर(आर/ए), तालकटोरा, बाबा खड़क सिंह मार्ग, आर/ए गोल डाक खाना, अशोक रोड, आर/ए पटेल चौक, अशोक रोड, आर/ए विंडसर प्लेस, जनपथ, आर/ए एमएलएनपी से घिरा क्षेत्र, अकबर रोड, आर/ए गोल मेथी, अकबर रोड, आर/ए जीकेपी, तीन मूर्ति मार्ग, आर/ए तीन मूर्ति और मदर टेरेसा सेरेसेंट रोड बंद रहेंगे। इन मार्गों पर केवल और केवल आपातकालीन वाहनों को ही आने जाने की अनुमति दी जाएगी।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के सोशल मीडिया से लेते रहें अपडेट

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि 28 मई को सड़क मार्ग का उपयोग करने वाले लोगों से निवेदन है कि वे घर से निकलने से पहले ट्रैफिक एडवाइजरी जान लें। उसके बाद ही घर से निकले, या फिर नई दिल्ली जिले के रास्ते में आने से ही बचें। आगे कहा गया है कि लोगों को सलाह दी जाती है कि धैर्य बनाए रखें और यातायात नियमों का पालन करें। और दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के फेसबुक पेज, ट्विटर हैंडल और हेल्पलाइन के माध्यम से अपडेट लेते रहें।

बता दें कि नए संसद भवन का उद्घाटन कल यानी कि रविवार को होगा। उद्घाटन समारोहा कर्यक्रम की शुरूआत सुबह हवन और सर्व-धर्म प्रार्थना के साथ होगी। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे। जानकारी के मुताबिक उद्घाटन समारोह में 25 दलों के शामिल होने की संभावना है, वहीं 21 विपक्षी पार्टियों ने उद्घाटन समारोह में न शामिल का फैसला लिया है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story