×

Delhi Traffic Jam: सिंघु बॉर्डर पर लंबा ट्रैफिक जाम, आइए जाने कहाँ से आप निकल सकते हैं जल्दी

Delhi Traffic Jam: दिल्ली से सटे यूपी और हरियाणा के बॉर्डर पर पुलिस ने काफी सख्ती बढ़ा दी है ताकि इन राज्यों से लोग प्रदर्शन में शामिल न हो सकें। पुलिस की निरीक्षण के कारण सिंघु बॉर्डर पर लंबा ट्रैफिक जाम लग गया है। जाम में फंसे लोगों का हाल बेहाल है।

Krishna Chaudhary
Published on: 28 May 2023 9:29 AM GMT (Updated on: 28 May 2023 9:53 AM GMT)
Delhi Traffic Jam: सिंघु बॉर्डर पर लंबा ट्रैफिक जाम, आइए जाने कहाँ से आप निकल सकते हैं जल्दी
X
Delhi Traffic Jam ( सोशल मीडिया)

Delhi Traffic Jam: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली आज पूरी छावनी में तब्दील हो चुकी है। नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह और इसके सामने महिला पहलवानों के प्रदर्शन को लेकर माहौल गरमाया हुआ है। दिल्ली से सटे यूपी और हरियाणा के बॉर्डर पर पुलिस ने काफी सख्ती बढ़ा दी है ताकि इन राज्यों से लोग प्रदर्शन में शामिल न हो सकें। पुलिस की निरीक्षण के कारण सिंघु बॉर्डर पर लंबा ट्रैफिक जाम लग गया है। जाम में फंसे लोगों का हाल बेहाल है। जाम में फंसे ऐसे लोग भी शामिल हैं, जिन्हें यूपीएससी की परीक्षा में बैठना है।

दरअसल, नए संसद भवन के सामने आज पहलवानों के समर्थन में सभी खापों की महिला महापंचायत होगी। इस महापंचायत में हरियाणा, यूपी, राजस्थान, उत्तराखंड, पंजाब और दिल्ली की खापों के लोग और किसान शामिल होंगे। दिल्ली पुलिस ने इसकी इजाजत नहीं दी है। लेकिन फिर भी आयोजक इसके आयोजन को लेकर अड़े हुए हैं। जिसे देखते हुए दिल्ली की सभी सीमाएं सील कर दी गई हैं।

दिल्ली पुलिस ने जारी किया अलर्ट

दिल्ली में आज का दिन गहमागहमियों से भरा रहने वाला है। पुलिस के सामने दोहरी चुनौती है। संसद भवन के उद्घाटन समारोह और महिला महापंचायत को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक अलर्ट जारी किया है। आज यानी रविवार को पूरे इलाके में केवल पब्लिक ट्रांसपोर्ट, यूपीएससी की परीक्षा देने वाले उम्मीदवार, लेबल लगी गाड़ियां, नई दिल्ली जिले में रहने वाले लोग और आपातकालीन सेवा में लगी गाड़ियों के आवाजाही की ही अनुमति होगी।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, यह प्रतिबंध 28 मई की सुबह साढ़े पांच बजे से दोपहर के तीन बजे तक सख्ती से लागू रहेगा। खाप पंचायत और किसानों के दिल्ली कूच करने के ऐलान को देखते हुए सीमाओं को सील कर दिया गया है। गाजीपुर सीमा पर धारा 144 लगा दी गई है।

इन रास्तों पर आवाजाही रहेगी बंद

दिल्ली पुलिस की ओर से जारी ट्रैफिक एडवाइजरी के मुताबिक, मदर टेरेसा सेरसेंट रोड गोलचक्कर, तालकटोरा, बाबा खड्ग सिंह मार्ग, गोल डाक खाना, अशोक रोड, पटेल चौक, विंडसर प्लेस, जनपथ, एमएलएनपी से घिरा क्षेत्र, अकबर रोड, गोल मेथी, अकबर रोड, जीकेपी, तीन मूर्ति मार्ग पर आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story