Delhi Traffic Today: दिल्ली में आज ये रास्ते रहेंगे बंद, G20 Summit को लेकर चल रही कारकेड रिहर्सल

Delhi Traffic Today: शहर में भारी वीवीआईपी मुवमेंट को देखते हुए पुलिस का ध्यान खास तौर पर ट्रैफिक को मेंटेन रखना है ताकि विदेशी मेहमानों को होटल से आयोजन स्थल तक ले जाने और ले आने में किसी तरह की समस्या न हो।

Krishna Chaudhary
Published on: 6 Sep 2023 2:37 AM GMT
Delhi Traffic Today: दिल्ली में आज ये रास्ते रहेंगे बंद, G20 Summit को लेकर चल रही कारकेड रिहर्सल
X
Delhi Traffic Today (photo: social media )

Delhi Traffic Today: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आयोजित जी20 सम्मेलन की तारीख अब बेहद नजदीक आ गई है। 9 और 10 सितंबर को होने वाले इस समिट के लिए हर स्तर पर पुख्ता तैयारी की गई है। शहर में भारी वीवीआईपी मुवमेंट को देखते हुए पुलिस का ध्यान खास तौर पर ट्रैफिक को मेंटेन रखना है ताकि विदेशी मेहमानों को होटल से आयोजन स्थल तक ले जाने और ले आने में किसी तरह की समस्या न हो। इसलिए बीते कुछ दिनों से कारकेड रिहर्सल चल रहा है।

आज यानी बुधवार 6 सितंबर को एक बार कारकेड रिहर्सल किया जाएगा। इस रिहर्सल में वाहनों की आवाजाही को नियंत्रित एवं प्रतिबंधित किया जाएगा। दिल्ली पुलिस ने इसको लेकर एडवाइजरी जारी कर दी है। जिसमें रिहर्सल के कारण प्रभावित होने वाले रास्तों की जानकारी दी गई है और साथ ही लोगों से इस रूट को यात्रा के लिए इस्तेमाल न करने की सलाह दी गई है।

इन रास्तों पर यातायात रहेगा प्रभावित

देश की राजधानी में आयोजित जी20 समिट को लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस आज कारकेड रिहर्सल कर रही है। ट्रैफिक पुलिस ने इसको लेकर एडवाइजरी जारी की है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दी गई जानकारी के मुताबिक, कारकेड रिहर्सल और विशेष यातायात व्यवस्था के कारण दोपहर 1 बजे तक सलीमगढ़ बाईपास, महात्मा गांधी मार्ग, भैरों मार्ग, भैरों रोड - रिंग रोड, मथुरा रोड, सी-हेक्सागन, सरदार पटेल मार्ग और गुड़गांव रोड पर यातायात प्रभावित होने की उम्मीद है। इसलिए यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे तदनुसार अपनी यात्रा की योजना बनाएं।

इससे पहले मंगलवार को दिल्ली ट्रैफिक पुलिस द्वारा कारकेड रिहर्सल किया गया था। जिसके चलते कल एनएच 24 और एनएच 8 पर लंबा जाम देखने को मिला था। अक्षरधाम से सराय काले खां तक गाड़ियों की लंबी कतार देखने को मिली थी। सुबह से लेकर दोपहर तक गाड़ियां रेंगती रहीं। आज यानी बुधवार को भी ऐसा ही नजारा देखने को मिल सकता है। इसलिए लोगों को नई दिल्ली की ओर सड़क मार्ग से यात्रा करने से बचने की सलाह दी गई है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story