दिल्ली हिंसा:ED की गिरफ्त में निलंबित ‘आप’ नेता ताहिर,दर्ज हुआ मनी लॉन्ड्रिंग का केस

दिल्ली हिंसा से जुड़े अलग-अलग मामलों में पुलिस ने  आम आदमी पार्टी से निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के भाई शाह आलम समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया है।दिल्ली हिंसा में आरोपी पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है।

Published by suman Published: March 11, 2020 | 9:54 pm
Modified: March 11, 2020 | 9:57 pm

 नई दिल्ली: दिल्ली हिंसा से जुड़े अलग-अलग मामलों में पुलिस ने  आम आदमी पार्टी से निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के भाई शाह आलम समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया है।दिल्ली हिंसा में आरोपी पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है।ताहिर के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत केस दर्ज किया गया है। ईडी ने संगठन पीएफआई के खिलाफ भी मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है।

 

यह पढ़ें…तालिबान की वापसी… आशंका से अफगानिस्तान में इनकी हालत पतली

 

दिल्ली में भड़की हिंसा के मामले में क्राइम ब्रांच ने ताहिर हुसैन के सौतेले भाई शाह आलम के साथ-साथ तीन अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। हिंसा में शामिल होने के आरोप में शाह आलम के साथ राशिद, आबिद और शादाब नामक शख्स गिरफ्तार किए गए हैं। इनमें से दो ने आज तक के कैमरे पर कबूल किया कि वे ताहिर के घर की छत पर मौजूद थे। एक ने कहा छत से पानी फेंक रहे थे जबकि क्राइम ब्रांच का दावा है कि आरोपी छत से पेट्रोल बम फेंक रहे थे।

हिंसा के आरोपी पार्षद ताहिर हुसैन पर क्राइम ब्रांच के अलावा ईडी का शिकंजा भी कसता जा रहा है। उधर, 24-25 फरवरी को भड़की हिंसा के दौरान ताहिर हुसैन के घर की छत से पेट्रोल बम फेंकने के आरोप में क्राइम ब्रांच ने ताहिर के 3 करीबियों राशिद, आबिद और शादाब को गिरफ्तार किया है। तीनों मुस्तफाबाद के रहने वाले हैं। तीनों की पहचान वीडियो के जरिये ताहिर हुसैन ने ही की थी। उसी के बाद इनको गिरफ्तार किया गया। ताहिर के सौतेले भाई शाह आलम को भी क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। उसे भी ताहिर के सामने बैठा कर पूछताछ की जा रही है। हालांकि ताहिर के भाई ने कैमरे के सामने चुप्पी साध ली और कुछ नहीं बोला. जानकारी के मुताबिक क्राइम ब्रांच जल्द ही जामिया इलाके से एक शख्स को गिरफ्तार करेगी, जिसने जसोला इलाके के एक फ्लैट में ताहिर को फरारी के दौरान छुपाया था।

 

यह पढ़ें…अब दुनिया में बचा सिर्फ एक सफेद जिराफ, शिकारियों ने मां-बच्चे की कर दी हत्या

 

बता दें कि इससे पहले पुलिस को एक और कामयाबी मिली थी। जब पुलिस ने त्रिलोकपुरी इलाके से दानिश नामक एक शख्स को गिरफ्तार किया था।नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) विरोधी आंदोलन के दौरान उसने लोगों को भड़काया था।इससे पहले रविवार को जहांजेब और हिना नाम के दंपति को जामिया इलाके से गिरफ्तार किया गया था। पुलिस का दावा है कि ये दोनों आतंकी संगठन आईएसआईएस के खुरासान मॉड्यूल के सदस्य हैं।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App