×

तैयार मोदी सरकार: किसान हिंसा के बाद अलर्ट जारी, कवच रॉड से लैस पुलिस

दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डरों पर बीते कई दिनों से जारी किसान आंदोलन में हिंसा देखने को मिल रही है। इस पर ही कड़ी कार्रवाई करते हुए दिल्ली पुलिस की तरफ इस प्रकार के प्रदर्शनों से निपटने की जोरदार तैयारी की गई है।

Vidushi Mishra
Published on: 1 Feb 2021 2:06 PM GMT
तैयार मोदी सरकार: किसान हिंसा के बाद अलर्ट जारी, कवच रॉड से लैस पुलिस
X
तत्काल सस्पेंड 250 अकाउंट्स, ट्वीटर पर चला मोदी सरकार का चाबुकphotos (social media)

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डरों पर बीते कई दिनों से जारी किसान आंदोलन में हिंसा देखने को मिल रही है। इस पर ही कड़ी कार्रवाई करते हुए दिल्ली पुलिस की तरफ इस प्रकार के प्रदर्शनों से निपटने की जोरदार तैयारी की गई है। ऐसे में दिल्ली पुलिस के जवान सोमवार को कवच लेकर खड़े दिखे, जिससे यदि कोई तलवार से हमला करता है तो उससे खुद को बचाया जा सके। वहीं दिल्ली के नॉर्थ ईस्ट रेंज के शाहदरा जिले में दिल्ली पुलिस के जवान जिस शील्ड के साथ खड़े हुए हैं, उनमें हाथ को सुरक्षित रखने की भी व्यवस्था की गई है।

ये भी पढ़ें... यूपी: किसान ने पेट्रोल डालकर खुद को लगाई आग, पूरी बात जानकर थर-थर कांप उठेंगे

सिंघु बॉर्डर के पास जब दो गुटों में हिंसा

आपको बता दें, पिछले दिन दिल्ली के सिंघु बॉर्डर के पास जब दो गुटों में हिंसा हुई थी। उस समय अलीपुर के पुलिस अफसर पर तलवार से हमला किया गया था, जिससे उन्हें काफी गंभीर चोटें आई थी।

ऐसे में अब यही कारण है कि दिल्ली पुलिस की तरफ से अब प्रदर्शनस्थलों पर अलग-अलग तरीके की तैयारियां की जा रही हैं। केवल इतना ही नहीं दिल्ली पुलिस की तरफ से बॉर्डर वाले इलाकों में बैरिकेडिंग की जा रही है।

फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...Nirmala Sitaraman द्वारा संसद में पेश किए गए केंद्रीय Budget 2021-22 पर PM Modi की टिप्पणी

दिल्ली पुलिस के काफी जवानों को बहुत चोटें

इस बीच सड़कों पर बड़ी कीलें लगाई जा रही हैं, साथ ही सीमेंट के ब्लॉक भी बनाए जा रहे हैं। जिससे अगर बड़ी संख्या में किसान या प्रदर्शनकारी राजधानी में घुसने की कोशिश करते हैं, तो उन्हें रोका जा सके।

वहीं इससे पहले 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड के दौरान जो हिंसा हुई थी, तब भी दिल्ली पुलिस के काफी जवानों को बहुत चोटें पहुंची थी। दिल्ली पुलिस के लगभग 400 जवान किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा में घायल हुए थे।

ये भी पढ़ें...ताश के पत्तों की तरह बिखर गई इमारत, 10 मजदूर दबे, आवाज सुनकर दौड़े लोग

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story