×

भयानक ठंड के लिए हो जाएं तैयार, सहना होगा सर्दी का टॉर्चर, IMD ने जारी किया अलर्ट

दिल्ली के लोगों को भयंकर ठंड के लिए तैयार होना जाना चाहिए। आने वाले दिनों में यहां न्यूनतम तापमान तीन से पांच डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना जताई गई है।

Shreya
Published on: 28 Dec 2020 9:44 AM GMT
भयानक ठंड के लिए हो जाएं तैयार, सहना होगा सर्दी का टॉर्चर, IMD ने जारी किया अलर्ट
X
भयानक ठंड के लिए हो जाएं तैयार, सहना होगा सर्दी का टॉर्चर, IMD ने जारी किया अलर्ट

नई दिल्ली: देश के कई हिस्सों में गलाने वाली ठंड पड़ रही है। ज्यादातर राज्यों में कड़ाके की ठंड जारी है और पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी ने और सर्द बढ़ा दी है। पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी की वजह से मैदानी इलाकों में शीत लहर का प्रकोप तेज हो गया है। इस बीच मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि राजधानी के लोगों की परेशानी सोमवार से और ज्यादा बढ़ने वाली है। दरअसल, विभाग का कहना है कि नए साल पर दिल्ली NCR में न्यूनतम तापमान तीन से पांच डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।

भयंकर ठंड के लिए तैयार रहें दिल्लीवासी

इस चेतावनी के बाद आने वाले दिनों में दिल्ली के लोगों को भयंकर ठंड के लिए तैयार होना जाना चाहिए। वहीं कल यानी रविवार शाम शिमला में मौसम की पहली बर्फबारी हुई। यहां मौसम ने अचानक करवट बदली और शाम में रूक-रूक कर बर्फबारी हुई। वहीं हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में भी रात से ही बर्फबारी जारी रही। उत्तराखंड के मसूरी में भी रविवार रात को बर्फबारी दर्ज की गई। बता दें कि मौसम विभाग ने इसे लेकर पहले ही चेतावनी जारी कर दी थी।

यह भी पढ़ें: 11 साल के मासूम को काट डाला लालची ने, हैवान का सच जान कांप उठा देश

COLD WAVE (फोटो- सोशल मीडिया)

IMD ने जारी की थी ये चेतावनी

मौसम विभाग ने कहा था कि 27 और 28 दिसंबर को हिमाचल प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिलेगा। जिससे बारिश और बर्फबारी हो सकती है। कल बर्फबारी के साथ तेज सर्द हवा भी चलती रही, जिससे मौसम और सर्द हो गया। बर्फबारी होने की वजह से कई इलाकों में बिजली गुल हो गईं। वहीं बर्फबारी के चलते देश-दनिया से ऊपरी शिमला का संपर्क पूरी तरह से कट गया। सोमवार सुबह जब लोग उठे तो बाहर सफेद पर बर्फ की सफेद चादर बिछी हुई दिखाई दी।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस का BJP पर पलटवार: ‘नानी से मिलने इटली गए हैं राहुल, इसमें गलत क्या’?

SNOWFALL (फोटो- सोशल मीडिया)

हिमाचल प्रदेश में कड़ाके की ठंड

बता दें कि हिमाचल में इस वक्त गलाने वाली ठंड पड़ रही है। मनाली में न्यूनतम तापमान 0.6 डिग्री रहा, जबकि शिमला का न्यूनतम तापमान कल 4.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके अलावा मंडी में न्यूनतम तापमान माइनस दो, सोलन में माइनस शून्य दशमलव पांच डिग्री, केलोंग में न्यूनतम तापमान माइनस 11.6 डिग्री सेल्सियस और कल्पा में माइनस 3.4 दर्ज हुआ।

यह भी पढ़ें: सेना के इस खतरनाक हथियार से दुश्मन होंगे ध्वस्त, ट्रायल हुआ सफल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story