दिल्ली में डूबी बस: यात्रियों की हालत खराब, तेज बारिश में ऐसे बची जान

दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में जमकर बारिश हो रही है । आज  सुबह दिल्ली-एनसीआर के कई इलाके में झमाझम बारिश हुई। इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। राजधानी के कई हिस्सों में मूसलाधर बारिश के चलते यहां मिंटो रोड इलाके में बने अंडरपास में पानी भर गया।

Published by suman Published: July 19, 2020 | 9:59 am

नई दिल्ली:  दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में जमकर बारिश हो रही है । आज  सुबह दिल्ली-एनसीआर के कई इलाके में झमाझम बारिश हुई। इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। राजधानी के कई हिस्सों में मूसलाधर बारिश के चलते यहां मिंटो रोड इलाके में बने अंडरपास में पानी भर गया। वहीं अंडरपास से गुजर रही डीटीसी की एक बस पानी में डूब गई। पानी में डूबने के चलते बस में मौजूद सवारियां बस की छत पर चढ़ गईं। इन सवारियों को सीढ़ी लगाकर सुरक्षित निकाला गया।

 

यह पढ़ें…यूपी में लगे लाशों के ढेर: एक्सप्रेसवे से नीचे जा गिरी बस, कई मौतें-20 यात्री घायल

 

दिल्ली में बारिश ने गर्मी से राहत दी है तो वहीं, कई जगहों पर जलभराव से परेशानी भी शुरू हो गई है। भारी बारिश के बाद जलभराव से कई जगहों पर जाम भी लगा है।

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली और इसके आसपास के राज्यों पंजाब और हरियाणा में रविवार से लगातार बारिश होने की संभावना है, क्योंकि मॉनसून के सामान्य स्थिति में आने का अनुमान है। मौसम विभाग ने यह जानकारी दी है। जुलाई की शुरुआत से, उत्तरी मैदानी इलाकों में केवल हल्की-फुल्की बारिश हुई है क्योंकि मॉनसून लगातार अपना रास्ता बदल रहा था। वह कभी हिमालय की ओर जा रहा था और कभी उससे दूर।

 

19 से 21 जुलाई के बीच भारी बारिश

बता दें कि मौसम विभाग ने पूर्वानुमान में बताया था कि दिल्ली में रविवार को बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक मॉनसून उत्तर की ओर बढ़ेगा और अगले 3-4 दिनों तक स्थिर रहेगा। 19 से 21 जुलाई के बीच दिल्ली और आस-पास के राज्यों में भारी बारिश होने की उम्मीद है।

 

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार दिल्ली में अगले दो दिनों में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है। कि मॉनसून उत्तर की ओर बढ़ना शुरू हो गया है। अगले दो दिनों में दिल्ली में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की उम्मीद है।. सफदरजंग वेधशाला ने जुलाई में अब तक 47.9 मिमी बारिश दर्ज की है, जो सामान्य के 109.4 मिमी से 56 प्रतिशत कम है।

यह पढ़ें…नेपाल में ओली पर खतरा बरकरार, प्रचंड गुट के अड़ने से बैठक बेनतीजा समाप्त

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।