×

दिल्ली में डूबी बस: यात्रियों की हालत खराब, तेज बारिश में ऐसे बची जान

दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में जमकर बारिश हो रही है । आज  सुबह दिल्ली-एनसीआर के कई इलाके में झमाझम बारिश हुई। इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। राजधानी के कई हिस्सों में मूसलाधर बारिश के चलते यहां मिंटो रोड इलाके में बने अंडरपास में पानी भर गया।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 19 July 2020 4:29 AM GMT
दिल्ली में डूबी बस: यात्रियों की हालत खराब, तेज बारिश में ऐसे बची जान
X

नई दिल्ली: दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में जमकर बारिश हो रही है । आज सुबह दिल्ली-एनसीआर के कई इलाके में झमाझम बारिश हुई। इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। राजधानी के कई हिस्सों में मूसलाधर बारिश के चलते यहां मिंटो रोड इलाके में बने अंडरपास में पानी भर गया। वहीं अंडरपास से गुजर रही डीटीसी की एक बस पानी में डूब गई। पानी में डूबने के चलते बस में मौजूद सवारियां बस की छत पर चढ़ गईं। इन सवारियों को सीढ़ी लगाकर सुरक्षित निकाला गया।

यह पढ़ें...यूपी में लगे लाशों के ढेर: एक्सप्रेसवे से नीचे जा गिरी बस, कई मौतें-20 यात्री घायल

दिल्ली में बारिश ने गर्मी से राहत दी है तो वहीं, कई जगहों पर जलभराव से परेशानी भी शुरू हो गई है। भारी बारिश के बाद जलभराव से कई जगहों पर जाम भी लगा है।

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली और इसके आसपास के राज्यों पंजाब और हरियाणा में रविवार से लगातार बारिश होने की संभावना है, क्योंकि मॉनसून के सामान्य स्थिति में आने का अनुमान है। मौसम विभाग ने यह जानकारी दी है। जुलाई की शुरुआत से, उत्तरी मैदानी इलाकों में केवल हल्की-फुल्की बारिश हुई है क्योंकि मॉनसून लगातार अपना रास्ता बदल रहा था। वह कभी हिमालय की ओर जा रहा था और कभी उससे दूर।

19 से 21 जुलाई के बीच भारी बारिश

बता दें कि मौसम विभाग ने पूर्वानुमान में बताया था कि दिल्ली में रविवार को बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक मॉनसून उत्तर की ओर बढ़ेगा और अगले 3-4 दिनों तक स्थिर रहेगा। 19 से 21 जुलाई के बीच दिल्ली और आस-पास के राज्यों में भारी बारिश होने की उम्मीद है।

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार दिल्ली में अगले दो दिनों में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है। कि मॉनसून उत्तर की ओर बढ़ना शुरू हो गया है। अगले दो दिनों में दिल्ली में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की उम्मीद है।. सफदरजंग वेधशाला ने जुलाई में अब तक 47.9 मिमी बारिश दर्ज की है, जो सामान्य के 109.4 मिमी से 56 प्रतिशत कम है।

यह पढ़ें...नेपाल में ओली पर खतरा बरकरार, प्रचंड गुट के अड़ने से बैठक बेनतीजा समाप्त

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story