×

Wrestlers protest: योगेश्वर दत्त बोले - जब शोषण हुआ तब क्यों नहीं दर्ज कराई थी FIR, कोर्ट के न्याय का करें इंतजार

Wrestlers protest: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जंतर मंतर पर पहलवानों का धरना प्रदर्शन आज रविवार (30 अप्रैल) को आठवें दिन भी जारी है। ये धरना प्रदर्शन बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट जैसे दिग्गज पहलवानों की अगुवाई में चल रहा है।

Jugul Kishor
Published on: 30 April 2023 1:08 PM GMT (Updated on: 30 April 2023 1:29 PM GMT)
Wrestlers protest: योगेश्वर दत्त बोले - जब शोषण हुआ तब क्यों नहीं दर्ज कराई थी FIR, कोर्ट के न्याय का करें इंतजार
X
पहलवानों का प्रदर्शन जारी ( सोशल मीडिया)

Wrestlers protest: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जंतर मंतर पर पहलवानों का धरना प्रदर्शन आज रविवार (30 अप्रैल) को आठवें दिन भी जारी है। ये धरना प्रदर्शन बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट जैसे दिग्गज पहलवानों की अगुवाई में चल रहा है। पहलवानों ने भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शौषण के आरोप लगाएं हैं। पहलवानों की शिकायत पर बृजभूषण शरण सिंह पर दो एफआईआर दर्ज की गई हैं। पहलवान बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी पर अड़े हुए हैं। खिलाड़ी जनवरी के बाद दूसरे बार धरने पर हैं।

'तीन महीने पहले दर्ज करानी चाहिए थी FIR'

पहलवानों के प्रदर्शन के बीच ओलंपिक विजेता योगेश्वर दत्त का बयान सामने आया हैं। योगेश्वर दत्त पहलवानों के यौन उत्पीड़न के लिए बनाई गई समिति के सदस्य भी रह चुके हैं। योगेश्वर दत्त ने एक मीडिया संस्थान से बात करते हुए कहा कि पुलिस तभी कार्रवाई करेगी, जब आप उन्हे इसकी सूचना देंगे। अगर कोई घर पर बैठता है तो वह ऐसा नहीं करेगी। पहलवानों को तीन महीने पहले ऐसा करना चाहिए था। मैंने पहले भी कहा था कि अगर वे कार्रवाई चाहते हैं, तो उन्हें इसकी सूचना पुलिस को देनी चाहिए।

योगेश्वर दत्त ने कहा कि पुलिस एक्शन तभी लेगी, जब आप रिपोर्ट करेंगे। ये बातें मैने पहले भी बोली थी, पुलिस रिपोर्ट कर देनी चाहिए। न्याय तो कोर्ट से ही मिलेगा। दो कमेटी भी बनाई गई थी, कमेटी किसी को दोषी या निर्दोष साबित नहीं कर सकती है और ना ही कमेटी के पास में ये पावर है। पावर केवल और केवल कोर्ट के पास ही हैं। कमेटी का काम तो सिर्फ इतना है कि वह दोनों पक्षों की बात सुने और आगे रिपोर्ट सबमिट करे दे।

7 महिला शिकायतकर्ताओं को दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा दी

भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ शिकायत करने वाली 7 महिला शिकायतकर्ताओं को दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा दी है। दिल्ली पुलिस ने शिकायतकर्ताओं के बयान दर्ज करने के लिए भी संपर्क किया है, माना जा रही शिकायकर्ताओं के जल्द बयान भी दर्ज किये जा सकते हैं।

बजरंग पुनिया ने लगाई मद्द की गुहार

बजरंग पुनिया ने धरने के आठवें दिन ट्वीट कर लोगों से मदद की गुहार लगाई है। उन्होंने लिखा ट्वीट कर लिखा कि देश की चैंपियन बेटियां आज अन्याय की लड़ाई लड़ रही हैं। यहां बिजली और पानी भी बंद कर दिया गया है, फिर भी यह लड़ाई जारी है। अन्याय के विरुद्ध इस लड़ाई में हम अपनी बेटियों के साथ खड़े हैं, अपनी बेटियों की आवाज बन रहे हैं, आप भी अपना फर्ज निभाइए, साथ आइए।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story