कोहरा बनेगा आफत: यूपी समेत इन राज्यों में भयानक बारिश, ठंड से अभी राहत नहीं

बदलते मौसम को देखते हुए ये प्रतीत हो रहा है कि सर्दियां खत्म होने को है और जल्द ही गर्मियां का आगमन होगा। लेकिन उत्तर भारत में बदलते मौसम से देशवासियों को इतनी जल्द राहत नहीं मिलने वाली है क्योंकि बीते दिनों लगातार दिल्ली, यूपी, हरियाणा समेत पंजाब में घना कोहरा दर्ज किया जा रहा है।

Vidushi Mishra
Published on: 15 Feb 2021 5:49 AM GMT
कोहरा बनेगा आफत: यूपी समेत इन राज्यों में भयानक बारिश, ठंड से अभी राहत नहीं
X
मौसम विभाग ने बताया कि अभी ना ही इस ठंड से राहत मिलेगी और ना ही सुबह-शाम के इस कोहरे से। क्योंकि 16 फरवरी तक घना कोहरा छाए रहने के भयानक आसार बने हुए हैं।

नई दिल्ली। बसंत पंचमी अब कुछ ही दिन रह गए हैं, ऐसे में अब बदलते मौसम को देखते हुए ये प्रतीत हो रहा है कि सर्दियां खत्म होने को है और जल्द ही गर्मियां का आगमन होगा। लेकिन उत्तर भारत में बदलते मौसम से देशवासियों को इतनी जल्द राहत नहीं मिलने वाली है क्योंकि बीते दिनों लगातार दिल्ली, यूपी, हरियाणा समेत पंजाब में घना कोहरा दर्ज किया जा रहा है। साथ ही सुबह-शाम की ठंड लगातार जारी है।

ये भी पढ़ें...तूफान आएगा अब! मौसम होगा बेकाबू, बारिश-बर्फबारी की संभावना, हो जाएं अलर्ट

घना कोहरा छाए रहने के भयानक आसार

ऐसे में मौसम की जानकारी देते हुए मौसम विभाग ने बताया कि अभी ना ही इस ठंड से राहत मिलेगी और ना ही सुबह-शाम के इस कोहरे से। क्योंकि 16 फरवरी तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ समेत दिल्ली एनसीआर में घना कोहरा छाए रहने के भयानक आसार बने हुए हैं।

साथ ही यूपी के कई हिस्सों में भी आने वाले दिनों में सुबह के समय घना कोहरा छाया रहेगा। इस बारे में मौसम विभाग ने बताया कि आने वाले दिनों में पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली सहित उत्तरी भारत क्षेत्र में घने कोहरे रहेगा। वहीं, पश्चिमी विक्षोभ के चलते देश के कई अहम राज्यों में बारिश के आसार बने हुए हैं। वहीं पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की भी संभावना जताई गई है।

fog फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...तूफान आएगा अब! मौसम होगा बेकाबू, बारिश-बर्फबारी की संभावना, हो जाएं अलर्ट

बारिश और बर्फबारी की आशंका

जबकि पश्चिमी विक्षोभ का असर जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश के कुछ इलाकों में जारी रहेगा, जिसकी वजह से यहां पर बारिश और बर्फबारी देखी गई है। 16 फरवरी के बीच उत्तराखंड के कई इलाकों में बारिश और बर्फबारी की आशंका जताई गई है।

बताया जा रहा कि इसमें चमोली, जोशीमठ और तपोवन शामिल हैं, जहां ग्लेशियर टूटने की त्रासदी से तबाही अभी जारी ही है। वहीं बचाव अभियान अभी भी जारी है। ऐसे में मौसम विभाग के पूर्वानुमान में बताया गया है कि हरियाणा में आज भी फरवरी आशंका है। यहां पर फरवरी के आखिरी दिनों में तापमान सामान्य रहने की उम्मीद है, वहीं रातें सर्द होने वाली हैं।

ये भी पढ़ें...अभी पड़ेगी भीषण ठंड: 21 साल का टूटा रिकाॅर्ड, जानिए कब तक रहेगा ऐसा मौसम

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story