डिप्टी CM केशव मौर्य ने कोरोना से लड़ाई के लिए दिए एक करोड़, इन नेताओं ने…

डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए अपने एक महीने का वेतन और विधायक निधि से एक करोड़ रुपये देने की घोषणा की है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार कोरोना वायरस से बचाव के लिए कई बड़े कदम उठाए हैं और उठा रही है। इस बीच मंगलवार को उत्‍तर प्रदेश के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए अपने एक महीने का वेतन और विधायक निधि से एक करोड़ रुपये देने की घोषणा की है। केशव प्रदेश सरकार के पहले मंत्री हैं, जिन्होंने यह घोषणा की है।

इससे पहले अम्बेडकर नगर लोकसभा क्षेत्र के सासंद रितेश पांडेय ने अम्बेडकर नगर व अयोध्या के जिलाधिकारी को पत्र लिखकर कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए अपनी सांसद निधि से 50 लाख रूपये देने का निर्णय लिया है। लिखे गए पत्र में सांसद ने कहा है कि इस धनराशि को केवल कोरोना पीड़ितों व उनकी मदद के लिए लगे स्वास्थ्य कर्मियों को सुविधा व इलाज प्रदान करने में प्रयोग किया जाय। तो वहीं विधायक संजू देवी ने 10 लाख दिए हैं और एमएलसी हीरालाल यादव ने 25 लाख दिए हैं।

यह भी पढ़ें…बड़ी खबर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे

तो वहीं बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने दिल्ली सरकार को कोरोना से लड़ाई के लिए 50 लाख दिए हैं। पूर्वी दिल्ली से बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने लिखा है कि दिल्ली सरकार के अस्पतालों में कोरोना वायरस के इलाज के लिए आवश्यक उपकरणों के लिए अपने सांसद निधि (MPLAD फंड) से 50 लाख रुपये देने का ऐलान किया।

यह भी पढ़ें…प्रशासन की अपील, जो बाहर से आया खुद दें सूचना, नहीं होगी कोई दिक्कत

हाथरस के सादाबाद विधानसभा से बसपा विधायक व पूर्व ऊर्जा मंत्री रामवीर उपाध्याय ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके सिकंदराराऊ स्थित कोठी को आइसोलेशन वार्ड बनाने का आग्रह किया है। विधायक ने एक पत्र मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश शासन को भी आग्रह के साथ भेजा है।

विधायक सुशील सिंह ने अपनी विधानसभा सैयदराजा में कोरोना की रोक थाम के लिए सेनेटाइजर मास्क एवं अन्य जरूरी सामान मंगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग को 20 लाख रुपए विधायक निधि से दिये और अपना एक माह का वेतन भी मुख्यमंत्री कोष में दी।

समाजवादी पार्टी के शाहगंज जौनपुर से विधायक व पूर्व मंत्री शैलेन्द्र यादव ललई ने अपनी निधि से कोरोना बीमारी की रोकथाम के लिए 10 लाख रुपये दिए।

लालगंज आज़मगढ़ से सांसद संगीत आज़ाद ने अपनी निधि से 50 लाख दिए, तो वहीं लालगंज से विधायक आज़ाद अरिदमन ने 25 लाख दिया है।

यह भी पढ़ें…यूसी सर्वे: 87 प्रतिशत ने बताया सफल रहा ‘जनता कर्फ्यू’, 84 प्रतिशत चाहते हैं जारी रहे

बता दें कि उत्तर प्रदेश में अब तक कुल 33 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है। सोमवार को चार लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई। आगरा, नोएडा और लखनऊ में 8-8, गाजियाबाद तीन और लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद, वाराणसी, पीलीभीत, कानपुर, शामली और जौनपुर में एक-एक मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं। अब तक प्रदेश में 11 लोग ठीक हुए हैं।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App