इस बाबा ने भाजपा सरकार को गिराने की धमकी दी, दिए ये शर्त

कर्नाटक में श्रीशैल सारंग मठ के देशिकेंद्र स्वामी ने एक भाजपा विधायक को येदियुरप्पा सरकार में मंत्री बनाने की मांग की। उन्होंने मुख्यमंत्री बीएस…

बेंगलुरू।  कर्नाटक में श्रीशैल सारंग मठ के देशिकेंद्र स्वामी ने एक भाजपा विधायक को येदियुरप्पा सरकार में मंत्री बनाने की मांग की। उन्होंने मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर एक साल के अंदर विधायक को मंत्री नहीं बनाया जाता है तो उनके 10 समर्थक विधायक इस्तीफा दे देंगे।

ये भी पढ़ें-दिल्ली हिंसा में जान गंवाने वाले पौड़ी के दलबीर सिंह को उत्तराखंड सरकार देगी 5 लाख की मदद

श्रीशैल सारंग मठ के देशिकेंद्र स्वामी ने कर्नाटक के कलबुर्गी में गुलबर्गा के भाजपा विधायक दत्तात्रेय पाटिल रेवूर को मंत्री बनाने की मांग की। स्वामी का कहना है कि यदि येदियुरप्पा के नेतृत्व वाली सरकार दत्तात्रेय को मंत्री नहीं बनाती तो कल्याण-कर्नाटक क्षेत्र के भाजपा के कम से कम 10 विधायक इस्तीफा दे देंगे।

दत्तात्रेय को मंत्री बनाना ही होगा-देशिकेंद्र

बता दें कि 37 वर्ष के दो बार के विधायक दत्तात्रेय को अप्पूगौड़ा के नाम से भी जाना जाता है। स्वामी की इस धमकी ने मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। उन्होंने सरकार को चेतावनी दी है कि यदि भाजपा अपने तीन साल के शेष कार्यकाल को पूरा करना चाहती है तो दत्तात्रेय को मंत्री बनाना ही होगा।

 

अगर सरकार ऐसा नहीं करती है तो येदियुरप्पा कम से कम 30 वर्षों के लिए मुख्यमंत्री के रूप में वापस नहीं आएंगे। आप को बता दें कि भाजपा ने हाल हि में कांग्रेस व जेडीएस के 15 एमएलए को तोड़ कर सरकार बनाई थी।

ये भी पढ़ें-नहीं थम रहा कोरोना का कहर: मुश्किल में फंसे 340 भारतीय, अब सरकार उठाएगी ये कदम

 

जिसकों लेकर तमाम राजनीतिक गहमा-गहमी देखने को मिला था। सुप्रीम कोर्ट से लेकर से विधान सभा के फ्लोर तक। लेकिन इस खबर से भाजपा के उपर फिर सें संकट के बादल नजर आने लगे हैं। जिसकों निपटना येदुरप्पा सरकार के लिए टेढ़ी खिर साबित हो सकत हैं।