×

महबूबा की बढ़ीं मुश्किलें: बढ़ाई गई हिरासत की अवधि, अभी रहना होगा नजरबंद

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष (PDP Chief) महबूबा मुफ्ती की नजरबंदी की अवधि को बढ़ा दिया गया है।

Shreya
Published on: 31 July 2020 11:05 AM GMT
महबूबा की बढ़ीं मुश्किलें: बढ़ाई गई हिरासत की अवधि, अभी रहना होगा नजरबंद
X
PDP President Mehbooba Mufti

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष (PDP Chief) महबूबा मुफ्ती की नजरबंदी की अवधि को बढ़ा दिया गया है। जानकारी के मुताबिक, महबूबा मुफ्ती अब तीन और नजरबंद रहेंगी। आपको बता दें कि पिछले साल 5 अगस्त को जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने के बाद से ही महबूबा मुफ्ती नजरबंद चल रही हैं। बीते दिनों उन्होंने रिहाई के लिए कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया था।

यह भी पढ़ें: वाहनों को तगड़ा झटका: SC का आया बड़ा फैसला, इनके रजिस्ट्रेशन पर रोक

पीपुल्‍स कॉफ्रेंस के नेता सज्‍जाद लोन को किया गया रिहा

वहीं अब आर्टिकल 370 के हटने के बाद से नजरबंद चल रहीं महबूबा मुफ्ती को और तीन महीने नजरबंद ही रहना होगा। एक तरफ प्रशासन की ओर से पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष की नजरबंदी बढ़ा दी गई है तो वहीं दूसरी ओर पीपुल्‍स कॉफ्रेंस के नेता सज्‍जाद लोन को आज यानी शुक्रवार को हिरासत से रिहा कर दिया गया है। Sajad Lone ने खुद ही ट्वीट कर अपने रिहा होने के बारे में जानकारी दी है।

यह भी पढ़ें: धारा 144 लागू: अब हो जाएं सभी लोग सतर्क, नहीं तो पड़ जायेंगे लेने के देनें

तमाम नेता किए गए थे नजरबंद

गौरतलब है कि सरकार ने 5 अगस्‍त 2019 को एक ऐतिहासिक फैसला लेते हुए जम्मू कश्मीर में विशेष राज्य का दर्जा देने वाले आर्टिकल 370 के प्रावधान को खत्म कर दिया था। इस दौरान जम्मू कश्मीर के के तमाम नेताओं के सरकार ने हिरासत में ले लिया था। सरकार ने उस दौरान जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला, फारूख अब्दुल्ला और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती समेत कई अन्य नेताओं को भी नजरबंद किया था।

इन्हें किया गया रिहा

वहीं बीते दिनों अन्य नेताओं को हिरासत से प्रशासन ने रिहा कर दिया है। फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्‍दुल्‍ला समेत कई नेताओं को हिरासत से रिहा किया गया है।

यह भी पढ़ें: राममंदिर निर्माणः कांग्रेस के इस बागी विधायक ने चांदी की 5 ईंटें की दान

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story