×

राममंदिर निर्माणः कांग्रेस के इस बागी विधायक ने चांदी की 5 ईंटें की दान

दिनेश प्रताप सिंह ने कहा कि ये भारत के सर्वकालिक राजा राम के प्रति श्रद्धा है। राममंदिर सिर्फ इमारत नहीं लाखों लाख सनातन धर्मियों की आस्था है जो आकार लेगी।

Newstrack
Published on: 31 July 2020 10:29 AM GMT
राममंदिर निर्माणः कांग्रेस के इस बागी विधायक ने चांदी की 5 ईंटें की दान
X

रायबरेली: अयोध्या में भव्य राममंदिर निर्माण में महज पांच दिन शेष हैं। 5 अगस्त को पीएम मोदी मंदिर की नींव रखेंगे। इससे ठीक पहले कांग्रेस के बाग़ी एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह और उनके विधायक भाई राकेश प्रताप सिंह ने रामलला के भव्य मंदिर निर्माण में करीब 11 किलो की चांदी की 5 ईंटे मंदिर की नींव में लगाने को दान किया है।

कांग्रेस बागी विधायकों ने दान की 11 किलो की 5 ईंटें

बता दें कि कांग्रेस के बाग़ी एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह का परिवार जिले में पंचवटी परिवार के नाम से मशहूर है। उनके भाई राकेश सिंह जिले की हरचंदपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर विधायक चुने गए हैं। वर्तमान में दोनो भाई बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें- भारत में ऐसे डायनासोर: सर्वेक्षण में हुआ खुलासा, 19 करोड़ साल पहले का सच

इन दोनो बंधुओ ने राम की नगरी अयोध्या में तैयार होने वाले भव्य राममंदिर निर्माण में चांदी की 5 ईंटे दान की हैं। दोनो भाई अयोध्या में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास से मिले, उनका आशीर्वाद लिया और उन्हें 11 किलो वजन की चांदी की 5 ईंटे दान स्वरूप दिया।

राममंदिर सिर्फ इमारत नहीं लाकों सनातन धर्मियों की आस्था

दिनेश प्रताप सिंह ने कहा कि ये भारत के सर्वकालिक राजा राम के प्रति श्रद्धा है। राममंदिर सिर्फ कोई इमारत भर नहीं लाखों लाख सनातन धर्मियों की आस्था है जो आकार लेगी। राजा राम का ये मंदिर कलंकित इतिहास की छाती पर खड़ा स्वाभिमान, सनातन गौरव का प्रतीक होगा और इस गौरव को आने वाली तमाम पीढियां देखेंगी।

ये भी पढ़ें- बंद होगी एंबुलेंस: 1 से रुक जाएगी ये सेवा, हालात हो सकते हैं बदतर

सोचेंगी के इसकी प्राप्ति को 500 साल का संघर्ष किया गया। गौरतलब हो कि जिले के डालभ्य ऋषि के आश्रम की पवित्र मिट्टी और गंगाजल भी राम की नगरी अयोध्या ले जाई गई है। बताया जा रहा है कि राममंदिर निर्माण में आश्रम की सवा किलो मिट्टी और गंगाजल लेकर महंत देवेन्द्रानंद सरस्वती अपने शिष्यों के साथ अयोध्या गए हैं।

रिपोर्ट- नरेंद्र सिंह

Newstrack

Newstrack

Next Story