×

धोनी पर इस खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान, कह दी ऐसी बात

ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा है कि अगर महेंद्र सिंह धोनी उपलब्ध रहते हैं तो टीम प्रबंधन को उन्हें टी-20 विश्व कप के लिए ले जाना चाहिए। हरभजन ने कहा कि धोनी इतने बड़े प्लेयर हैं कि उन्हें आईपीएल की फॉर्म के आधार पर परखा नहीं जा सकता। हरभजन ने कहा, ‘धोनी को आप कैसे परख सकते हैं?

suman
Published on: 16 April 2020 2:39 PM GMT
धोनी पर इस खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान, कह दी ऐसी बात
X

कोलकाता:ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा है कि अगर महेंद्र सिंह धोनी उपलब्ध रहते हैं तो टीम प्रबंधन को उन्हें टी-20 विश्व कप के लिए ले जाना चाहिए। हरभजन ने कहा कि धोनी इतने बड़े प्लेयर हैं कि उन्हें आईपीएल की फॉर्म के आधार पर परखा नहीं जा सकता। हरभजन ने कहा - धोनी को आप कैसे परख सकते हैं? आप उनकी आईपीएल फॉर्म देखोगे या उन्हें सम्मान दोगे या इस बात को ध्यान में रखोगे कि वह भारत के महानतम खिलाड़ियों और कप्तानों में से एक हैं। उन्होंने भारतीय क्रिकेट के लिए काफी कुछ किया है।

यह पढ़ें...सबसे ज्यादा आबादी के साथ भी कोरोना कंट्रोल में यूपी सबसे आगे

हरभजन ने कहा, ‘धोनी बड़े खिलाड़ी हैं। उन्हें यह बताने की जरूरत नहीं है कि वह योग्य हैं या नहीं। इसलिए मुझे नहीं लगता कि आपको इस बारे में ज्यादा सोचने की जरूरत है। अगर आपको लगता है कि आपको धोनी की जरूरत है और वह उपलब्ध हैं तो आपको उन्हें चुनना चाहिए।’ हरभजन ने साथ ही कहा कि हरफनमौला खिलाड़िी हार्दिक पंड्या को टी-20 विश्व कप की टीम में होना चाहिए। हरभजन ने कहा कि वह मैच जिताने वाले खिलाड़ी हैं।

हार्दिक चोट के कारण बाहर चल रहे हैं। उन्होंने अपना आखिरी मैच सितंबर-2019 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 मैच के तौर पर खेला था। ऑफ स्पिनर ने कहा,- ‘हार्दिक पंड्या विश्व कप के बाद से ज्यादा नहीं खेले हैं लेकिन मैं आपको लिखकर दे सकता हूं कि अगर वह फिट रहते हैं तो चाहे वह आईपीएल खेलें या नहीं, लेकिन जब टीम चुनी जाएगी तो वह टीम में होंगे क्योंकि अगर टीम को संयोजन बनाए रखना है तो हार्दिक को टीम में चुनना पड़ेगा। आपको इस तरह के खिलाड़ी चाहिए होते हैं। इसलिए कुछ खिलाड़ियों को आईपीएल की फॉर्म के आधार पर परखा नहीं जा सकता।’

यह पढ़ें...VIP श्रद्धालुओं के लिए ख़ास सर्विस: लॉकडाउन में मिली ऐसी सुविधा, उठे सवाल

हरभजन ने इस समय अपने गृहनगर जालांधर में कोविड-19 महामारी से उपजी खतरनाक स्थिति में में 5000 शोषित बच्चों को खाना खिलाने का फैलाने का फैसला किया है। हरभजन ने कहा, ‘हमारी एक टीम है जो लगातार काम कर रही है। मैं मुंबई से उनसे लगातार संपर्क में हूं। हम सख्ती से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं। हमने वहां घेरे बना रखे हैं।’ उन्होंने कहा, ‘जो जितना कर सकता है उसे उतना करना चहिए। अघर आप एक इंसान की भी मदद कर सकते हैं। यह समय है एक साथ एक टीम के तौर पर काम करने का। भारत को एक साथ लड़ने की जरूरत है।’

suman

suman

Next Story