×

SIT के हाथ में हैदराबाद एनकाउंटर की जांच, चारों आरोपी पुलिस मुठभेड़ में हुए थे ढेर

तेलंगाना सरकार ने हैदराबाद एनकाउंटर की जांच के लिए एसआईटी गठित करने का आदेश दिया है। अब एसआईटी करेंगी इस मामले की जांच।गैंगरेप पीड़िता दिशा के चार आरोपियों को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया था। इसके बाद से ही एनकाउंटर पर सवाल उठने लगे थे।

suman
Published on: 9 Dec 2019 4:51 AM GMT
SIT के हाथ में हैदराबाद एनकाउंटर की जांच, चारों आरोपी पुलिस मुठभेड़ में हुए थे ढेर
X

हैदराबाद: तेलंगाना सरकार ने हैदराबाद एनकाउंटर की जांच के लिए एसआईटी गठित करने का आदेश दिया है। अब एसआईटी करेंगी इस मामले की जांच।गैंगरेप पीड़िता दिशा के चार आरोपियों को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया था। इसके बाद से ही एनकाउंटर पर सवाल उठने लगे थे।

प्रशासन की ओर से जारी आदेश कि डॉक्टर दिशा से गैंगरेप के सभी आरोपियों को 24 घंटे के भीतर अरेस्ट कर लिया गया था। आरोपियों को शमशाबाद पुलिस स्टेशन में हिरासत में रखा गया था। जांच के दौरान आरोपियों की हिरासत पुलिस को मिली।

यह पढ़ें...हैदराबाद एनकाउंटर पर तेलंगाना हाईकोर्ट में सुनवाई आज, आरोपियों के शव रखे गए हैं सुरक्षित

शुक्रवार सुबह हैदराबाद के एनएच 44 पर पुलिस के साथ मुठभेड़ में आरोपियों को ढेर किया गया। 27 नवंबर को आरोपियों ने कथित तौर पर महिला डॉक्टर के साथ गैंगरेप किया था और बाद में जिंदा जला दिया था। पूरे मामले की अब एसआईटी जांच की जाएगी।

एसआईटी आरोपियों की मौत से जुड़े सभी साक्ष्यों को सुरक्षित और इकट्ठा करेगी। पुलिस इस मामले में गवाहों के बयान दर्ज करेगी, साथ ही उन पुलिसकर्मियों के बारे में जांच करेगी जिनकी मौजूदगी में आरोपियों की मौत हुई।

एसआईटी इस बात की भी जांच करेगी किन परिस्थितियों में एनकाउंटर हुआ। एसआईटी अपनी रिपोर्ट जल्द देगी और स्थानीय कोर्ट में पूरी जानकारी सामने रखेगी। इस केस की संवेदनशीलता की वजह से पुलिस के साथ सभी सरकारी संस्थाएं मदद करेगी।

यह पढ़ें..योगी कैबिनेट की अहम बैठक, अयोध्या समेत ये बड़े फैसले ले सकती है सरकार

बता दें कि पिछले हफ़्ते हैदराबाद की एक डॉक्टर युवती से सामूहिक दुष्कर्म करने के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद उसे शादनगर के पास चटनपल्ली में पुलिस से कथित तौर पर हथियार छिनकर भाग रहे आरोपियों को शुक्रवार सुबह पुलिस ने मार गिराया। साइबराबाद पुलिस कमिश्नर के अनुसार पुलिस वहां दुष्कर्म की रात मौका-ए-वारदात का क्राइम सीन समझने के लिए आरोपियों को लेकर गई थी।

suman

suman

Next Story