×

देशभर में दिवाली की धूम, PM मोदी और राष्ट्रपति समेत इन दिग्गजों ने दी शुभकामनाएं

पीएम मोदी ने कहा कि सभी देशवासियों को दीपावली की हार्दिक मंगलकामनाएं। सभी को दिवाली की बधाई! यह त्योहार को और अधिक उज्ज्वल और प्रसन्नता दें। सभी लोग समृद्ध और स्वस्थ रहें।

Newstrack
Published on: 14 Nov 2020 3:51 AM GMT
देशभर में दिवाली की धूम, PM मोदी और राष्ट्रपति समेत इन दिग्गजों ने दी शुभकामनाएं
X
पीएम मोदी ने कहा कि सभी देशवासियों को दीपावली की हार्दिक मंगलकामनाएं। सभी को दिवाली की बधाई! यह त्योहार को और अधिक उज्ज्वल और प्रसन्नता दें।

नई दिल्ली: आज पूरे देश में दिवाली का त्योहार है। देश-दुनिया में दिवाली की धूम देखी जी रही है। मंदिर से लेकर घरों तक सजाया गया है। तो वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को देशवासियों को दिवाली की शुभकामनाएं दी हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि सभी देशवासियों को दीपावली की हार्दिक मंगलकामनाएं। सभी को दिवाली की बधाई! यह त्योहार को और अधिक उज्ज्वल और प्रसन्नता दें। सभी लोग समृद्ध और स्वस्थ रहें।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने शुक्रवार को देशवासियों को दिवाली की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि दीवाली के शुभ अवसर पर, मैं सभी देशवासियों और विदेश में बसे सभी भारतीयों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। मेरी कामना है कि खुशियों और प्रकाश का यह महापर्व, देश के हर घर में सुख, शांति और समृद्धि का संचार करे।



ये भी पढ़ें...ये दीपावली लायेगी सबके जीवन में खुशियां, बन रहा दुर्लभ संयोग

पर्यावरण के अनुकूल और स्‍वच्‍छ दीवाली मनाकर प्रकृति का भी सम्‍मान करें: राष्ट्रपति

राष्ट्रपति ने कहा कि यह पर्व हमें मानवता की सेवा की ओर अग्रसर होने के लिए प्रेरित करता है। आइए संकल्‍प करें कि जिस प्रकार एक जलता हुआ दीपक अनेक दीपकों को प्रज्‍ज्‍वलित कर सकता है, उसी प्रकार से हम समाज के निर्धन, बेसहारा और जरूरतमंद लोगों के जीवन में खुशियां बांटते हुए आशा एवं समृद्धि का दीप बनें। दीवाली स्‍वच्‍छता का भी उत्‍सव है इसलिए हम प्रदूषण से मुक्‍त, पर्यावरण के अनुकूल और स्‍वच्‍छ दीवाली मनाकर प्रकृति का भी सम्‍मान करें।

ये भी पढ़ें...BJP ने किया राज्य प्रभारियों का ऐलान, इनको मिली बड़ी जिम्मेजारी, देखें पूरी लिस्ट



दीपोत्सव की हार्दिक शुभकामनाएं: अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह ने भी दिवाली की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि दीपावली का यह पवित्र पर्व सभी देशवासियों के जीवन में सुख और समृद्धि लाए, सभी के उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूँ। दीपोत्सव की हार्दिक शुभकामनाएं।



राजनाथ सिंह ने दी शुभकामनाएं

रक्षा मंत्री राजनाथ ने दिवाली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि दीपावली के पावन पर्व की सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। यह पर्व आप सभी के जीवन में आनंद, उल्लास, समृद्धि एवं उत्तम स्वास्थ्य लेकर आए यही मंगलकामना है। आपकी दीपावली शुभ एवं मंगलमय हो।

ये भी पढ़ें...5 लाख 84 हजार दीयों से जगमग हुई रामनगरी, अयोध्या में बना नया विश्व कीर्तिमान

रक्षा मंत्री ने कहा कि दीपावली के इस अवसर मैं देश की सीमाओं की रक्षा कर रहे सभी सैनिकों, एवं उनके परिवारजनों को विशेष रूप से अपनी शुभकामनाएँ देता हूँ। मैं देश के सभी सैनिकों की कर्तव्यनिष्ठा, साहस एवं पराक्रम को नमन करते हुए उनके उत्तम स्वास्थ्य एवं कल्याण की कामना करता हूं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story