×

कोरोना से बचने के लिए ऐसे करें कारनामे, फिर बन जाएं सुपरहीरो

तबाही लाने वाले इस कोरोना से आज पूरी दुनिया कोरोना से लड़ रही है। ये हम सब जानते है कि हम सब घर में रहकर इस भयावह कोरोना का खात्मा कर सकते हैं। विश्वास रखिये इस खूंखार वायरस से हम ये जंग जीत लेंगे, बस हमें सतर्क और पहले से कई ज्यादा सावधान होने की जरुरत है।

Vidushi Mishra
Published on: 26 March 2020 8:29 AM GMT
कोरोना से बचने के लिए ऐसे करें कारनामे, फिर बन जाएं सुपरहीरो
X
कोरोना से बचने के लिए ऐसे करें कारनामे, फिर बन जाएं सुपरहीरो

नई दिल्ली : तबाही लाने वाले इस कोरोना से आज पूरी दुनिया कोरोना से लड़ रही है। ये हम सब जानते है कि हम सब घर में रहकर इस भयावह कोरोना का खात्मा कर सकते हैं। विश्वास रखिये इस खूंखार वायरस से हम ये जंग जीत लेंगे, बस हमें सतर्क और पहले से कई ज्यादा सावधान होने की जरुरत है। हमें अपने- अपने घरों में रहकर, सोशल डिस्टेंशिंग बनाते हुए और जो भी लोग विदेशों से आए हैं इसकी जानकारी कोरोना संक्रमण उपचार संबंधित एजेंसियों को देकर खुद तो सुपर हीरो बन सकते हैं और अपने साथ ही कई लोगों का जीवन संक्रमित होने से बचा सकते हैं। ये एक बहुत ही कारगर उपाय है जिससे ये कोरोना हारने को मजबूर हो जाएगा।

ये भी पढ़ें... डॉक्टर से खतरा: सैकड़ों लोग हुए क्वारनटीन, गाज गिरी सब पर

आश्चर्य कर देने वाले कारनामे

इसके साथ ही बता दें कि दुनिया में ऐसे कई आश्चर्य कर देने वाले कारनामे करने वाले लोग हैं जो खुद को हीरो साबित करने के लिए जान पर जोखिम उठाने से भी नहीं घबराते हैं।

इन्ही कारनामों में अमेरिका के आश्चर्य करने वाले शख्स निक वालेंड की ही बात करते हैं। उन्होंने इसी माह एक सक्रिय ज्वालामुखी के ऊपर से टाइट रोप वॉक किया है। इनके इस कारनामे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।

इस वीडियो में दिख रहा है दो पहाडियों के बीच मौजूद एक्टिव ज्वालामुखी, जिससे लगातार गर्म लावा और जहरीली गैस निकल रही है, को अमेरिकी शख्स निक ने रस्सी पर चलकर पार किया है। उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।

ये भी पढ़ें... चीन, इटली के बाद अब स्पेन बना कोरोना का नया केंद्र, यहां जानें कहां हुई कितनी मौतें

बता दें कि निक वालेंडा ने ज्वालामुखी से लगभग 2 हजार 83 फीट की ऊंचाई पर रस्सी पर चलकर लगभग 1800 फीट की दूरी तय की। इस ज्वालामुखी से निकल रहे लावा से उनका माथा पसीने से सराभोर हो रहा था। जीं हां इतना जोखिम भरा काम निक ने अपने नाम शोहरत के लिए किया।

तो जैसा कि वायरल वीडियो में दिखाया है निक ने तो अपने नाम की खातिर खतरा लिया, लेकिन हमें अपने नाम व जान की खातिर सिर्फ सुरक्षा बरतनी है, और वो ये है कि हमें अपने घर से बाहर नहीं निकलना है। अब आपको तय करना हैं कि क्या अब ये कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें... केजरीवाल बोले- दिल्ली में होम डिलीवरी की फूड चेन को इजाजत दी गई, वह सप्लाई करें

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story