2017 में राज्यसभा चुनाव के समय अमित शाह के पास थी इतनी संपत्ति

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद फेसबुक पर एक करोड़ फालोअर वाले अमित शाह दूसरे राजनेता हैं। अमित शाह गांधीनगर से पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं। अमित शाह का कहना है कि भाजपा के बगैर उनकी जिंदगी शून्य है। अमित शाह 2017 से राज्यसभा सदस्य हैं।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद फेसबुक पर एक करोड़ फालोअर वाले अमित शाह दूसरे राजनेता हैं। अमित शाह गांधीनगर से पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं। अमित शाह का कहना है कि भाजपा के बगैर उनकी जिंदगी शून्य है। अमित शाह 2017 से राज्यसभा सदस्य हैं।

हम आपको बताते हैं कि राज्य सभा चुनाव लड़ते समय अमित शाह ने हलफनामे में क्या जानकारी दी थी। हलफनामे के हिसाब से अमित शाह ने अहमदाबाद स्थिति गुजरात यूनिवर्सिटी से बीएसएसी दूसरे साल तक की पढ़ाई की है। 53 वर्षीय शाह के पास कुल 34.31 करोड़ रुपये संपत्ति है।

यह भी पढ़ें…नीति आयोग भंग करने संबंधी राहुल का बयान सामंती गुरूर का परिचायक: नकवी

अमित शाह के हलफनामे के अनुसार उनके पास 26.47 करोड़ रुपये की संपत्ति है और उनकी पत्नी की संपत्ति 7.83 करोड़ रुपये है। अमित शाह के पास 19.01 करोड़ रुपये की चल संपत्ति है जिसमें 4.78 करोड़ रुपये की संपत्ति उनके नाम पर है और 4.78 करोड़ रुपये की उनकी पत्नी के नाम पर।

अमित शाह के पास 15.29 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है। इसमें से 12.24 करोड़ रुपये की संपत्ति शाह के नाम पर और 3.05 करोड़ रुपये की उनकी पत्नी के नाम पर है।

यह भी पढ़ें…लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों को लेकर कारीगर नरेंद्र मोदी के पोस्टर तैयार करते हुए

शाह दंपती के पास 90 लाख रुपये से अधिक मूल्य के जेवर हैं। शाह के पास 34.11 लाख रुपये के आभूषण और उनकी पत्नी के पास 59.92 लाख रुपये के गहने हैं।

साल 2012 में दिए हलफनामे के अनुसार उस समय अमित शाह के पास कुल 11.77 करोड़ रुपये की संपत्ति थी। 2012 में शाह के पास 6.76 करोड़ रुपये और उनकी पत्नी के पास 4.38 करोड़ रुपये की संपत्ति थी।

यह भी पढ़ें…संजू ने वार्नर से कहा, आपने मेरा दिन बेकार कर दिया

शाह के हलफनामे के अनुसार साल 2017 में उनकी आय 43.68 लाख रुपये रही जबकि उनकी पत्नी की कमाई 1.05 करोड़ रुपये रही। हलफनामे के अनुसार अमित शाह पर कोई भी आपराधिक मुकदमा नहीं चल रहा है।

देखना यह है कि अब जब शाह हलफनामा देंगे तो पता चलेगा कि उनकी संपत्ति में कितना इजाफा हुआ।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App