×

जानिए क्यों कोलकाता हाईकोर्ट पहुंचे राजीव कुमार?

कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त और सीआईडी के एडीजी राजीव कुमार कलकत्ता उच्च न्यायालय पहुंचे हैं। उन्होंने अदालत से सीबीआई की तरफ से उन्हें पेश होने के लिए जारी नोटिस खारिज करने की मांग की है।

Aditya Mishra
Published on: 30 May 2019 9:22 AM GMT
जानिए क्यों कोलकाता हाईकोर्ट पहुंचे राजीव कुमार?
X
राजीव कुमार की फ़ाइल फोटो

पश्चिम बंगाल: कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त और सीआईडी के एडीजी राजीव कुमार कलकत्ता उच्च न्यायालय पहुंचे हैं। उन्होंने अदालत से सीबीआई की तरफ से उन्हें पेश होने के लिए जारी नोटिस खारिज करने की मांग की है। उनकी याचिका पर गुरुवार को सुनवाई हो सकती है।

ये भी पढ़ें...राजीव कुमार का दावा- आर्थिक विकास दर 7.5 फीसदी से अधिक रहेगी

इससे पहले सीबीआई ने उन्हें पेश होने के लिए कई बार समन भेजा था। हालांकि जब वह उनके सामने पेश नहीं हुए तो एजेंसी ने मंगलवार को उन्हें कुछ अन्य ‘कागजात’ भेजे थे। अफवाह यह भी थी कि उन्हें दूसरा समन भेजा गया है, लेकिन सीबीआई सूत्रों ने इससे इनकार करते हुए कहा था कि उन्हें कुछ जरूरी कागजात भेजे गए हैं।

सूत्रों ने बताया था कि यदि अब भी कोलकाता पुलिस के एडीजी-सीआईडी कुमार जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए तो अदालत से उनकी गिरफ्तारी का वारंट लेने और उनको भगोड़ा घोषित कराने के विकल्प पर विचार किया जाएगा।

ये भी पढ़ें...दीदी को झटका! SC ने IPS राजीव कुमार की गिरफ्तारी से रोक हटाई

राजीव कुमार ने सोमवार को एजेंसी को एक पत्र के जरिए सूचित किया था कि वे निजी वजहों से तीन दिनों की छुट्टी पर हैं। उन्होंने उस पत्र में पूछताछ के लिए पेश होने की खातिर और सात दिनों का समय मांगा था।

मंगलवार को सीबीआई अधिकारियों ने कोलकाता के दक्षिणी हिस्से में भवानी भवन में स्थित कुमार के कार्यालय में कुछ कागजात भेजे। उस समय माना गया था कि कुमार को दूसरा समन भेजा गया है, लेकिन सीबीआई सूत्रों ने इस रिपोर्ट को खारिज करते हुए कहा कि जांच से जुड़े कुछ अन्य कागजात भेजे गए हैं।

ये भी पढ़ें...उच्चतम न्यायालय: कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार की याचिका खारिज की

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story