×

तेंदुआ-कुत्ता एक साथ: 7 घंटे कैद रहे टॉयलेट में, बाहर निकले तो देख चौंक गए सब

तेंदुआ आवारा कुत्ते का पीछा करते हुए एक फार्म हाउस के टॉयलेट में घुस गया। इसके बाद फार्म हाउस के कर्मचारी ने शौचालय का दरवाजा बंद कर दिया औ ताला लगा दिया। इसके बाद दोनों टॉयलेट में फंस गए।

SK Gautam
Published on: 4 Feb 2021 8:43 AM GMT
तेंदुआ-कुत्ता एक साथ: 7 घंटे कैद रहे टॉयलेट में, बाहर निकले तो देख चौंक गए सब
X
तेंदुआ-कुत्ता एक साथ: 7 घंटे कैद रहे टॉयलेट में, बाहर निकले तो देख चौंक गए सब

बेंगलुरु: आपको जानकर हैरानी होगी कि कर्नाटक (Karnataka) के दक्षिण कन्नड़ जिले में एक तेंदुआ और कुत्ता एक साथ एक टॉयलेट में रहे। कुत्ता और तेंदुआ दोनों एक साथ शौचालय में करीब 7 घंटे तक बंद रहे। एक तेंदुआ आवारा कुत्ते का पीछा करते हुए एक फार्म हाउस के टॉयलेट में घुस गया। यह घटना दक्षिण कन्नड़ जिले के बिलिनेले गांव के कैकम्बा में रेप्पा के फार्म हाउस में घटी, जो किडू रिजर्व फॉरेस्ट के किनारे पर है और इलाके का बड़ा हिस्सा वन क्षेत्र है।

बताया जा रहा है कि तेंदुआ आवारा कुत्ते का पीछा करते हुए एक फार्म हाउस के टॉयलेट में घुस गया। इसके बाद फार्म हाउस के कर्मचारी ने शौचालय का दरवाजा बंद कर दिया औ ताला लगा दिया। इसके बाद दोनों टॉयलेट में फंस गए।

कुत्ता और तेंदुआ एक साथ सात घंटे

फार्म हाउस के टॉयलेट में तेंदुए और कुत्ते के बंद होने के बाद वन विभाग के कर्मियों को सूचित किया। वन विभाग के कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंचे। इसके बाद तेंदुए और कुत्ते को निकालने का प्रयास शुरू हुआ। कुत्ता और तेंदुआ करीब 7 घंटे तक टॉयलेट में फंसे रहे।

डिप्टी कंजर्वेटर ऑफ फॉरेस्ट्स वी करिकालन के अनुसार वन विभाग के कर्मियों ने तेंदुए को पकड़ने के लिए कड़ी मशक्कत की और तेंदुए को निकालने का प्रयास किया गया। इसके लिए शौचालय के बाहर एक पिंजरा रखा गया था और चारों ओर जाल फैलाया गया, लेकिन तेंदुआ बाहर नहीं निकल रहा था।

kranatka-2

ये भी देखें: शादी के कार्ड पर ‘No Farmer-No Food’ स्लोगन छपवाने के लिए ‘प्रेस’ में उमड़ी भीड़

तेंदुए ने लोगों को ऐसे दिया चकमा

वन विभाग के कर्मियों ने शौचालय की छत पर लगे शेड को हटाकर जाल बिछाया था, लेकिन तेंदुआ लोगों को चकमा देकर वहां से भागने में कामयाब रहा। हालांकि, राहत की बात रही कि इस दौरान कोई भी घायल नहीं हुआ।

ये भी देखें: प्रियंका गांधी ने गाड़ी साफ की: कांग्रेसियों का जीता दिल, आप भी देखें वीडियो

कुत्ता सुरक्षित बाहर आ गया

वन विभाग के कर्मचारी करिकालन ने बताया कि तेंदुए के बाहर निकलने के बाद कुत्ता भी बाहर निकल आया और वह पूरी तरह ठीक था। उन्होंने बताया, 'दरवाजा बंद किए जाने के कारण दोनों घबरा गए थे, इसलिए उनके बीच कोई संघर्ष नहीं हुआ।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story