Live: देश में 1.38 लाख से ज्यादा बीमार, कोरोना से अबतक 4021 मरीजों की मौत

लॉकडाउन की वजह से दो महीनो से बंद हवाई सेवा आज से बहाल हो गयी। पश्चिम बंगाल और आंध्र प्रदेश को छोड़ कर देश के सभी राज्यों में आज से घरेलू उड़ानें शुरू हो गईं। दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 4:45 बजे पुणे के लिए सबसे पहली फ्लाइट रवाना हुई।

नई दिल्ली: लॉकडाउन की वजह से दो महीनो से बंद हवाई सेवा आज से बहाल हो गयी। पश्चिम बंगाल और आंध्र प्रदेश को छोड़ कर देश के सभी राज्यों में आज से घरेलू उड़ानें शुरू हो गईं। दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 4:45 बजे पुणे के लिए सबसे पहली फ्लाइट रवाना हुई।

Lockdown -4 भारत में कोरोना वायरस

कोरोना के 1 लाख 31 हजार के पार कंफर्म केस आ चुके हैं। एक दिन में 6,767 नए केस सामने आए हैं. कोविड-19 से मरने वालों की संख्या बढ़कर 3,867 हो गई है। देश में कोरोना के 73560 एक्टिव केस हैं, जबकि कोविड-19 संक्रमण से ठीक हो चुके मरीजों की संख्या 54,441 है।


Live Updates

सिद्धार्थनगर में कोरोना‌ से हुई पहली मौत

65 वर्षीय बुजुर्ग की कोरोना से हुई मौत। 18 मई को मुंबई से आया था मृतक। बांसी तहसील के गोल्हौरा गांव के प्राथमिक स्कूल में था क्वारंटाइन। अचानक तबियत बिगड़ने पर 23 मई को महामाया आईटीआई बांसी लाया गया,तबियत और बिगड़ने पर रात में बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर किया गया रेफर, मेडिकल कॉलेज में हुई जांच पाया गया पाॅज़िटिव।आज हुई मौत। जिलाधिकारी दीपक मीणा ने दी जानकारी।


लॉकडाउन में भी चलेगा गो ग्रीन मिशन, गाइडलाइन का होगा पालन

झाँसी में लॉकडाउन में गो ग्रीन मिशन को चलाने के लिए कोहिनूर ऑलवेज ब्राइट के सभी पदाधिकारियों ने जूम ऐप के माध्यम से मीटिंग की। कोहिनूर ऑलवेज ब्राइट की अध्यक्षा वैशाली पुंशी ने बताया कि कोहिनूर ऑलवेज ब्राइट हर साल मई, जून व जुलाई महीनों में गो ग्रीन मिशन चलाता है, जिसके अंतर्गत पर्यावरण संरक्षण, पौधारोपण, दाना-पानी प्रोजेक्ट, सेव वाटर मिशन आदि कार्यों को विभिन्न चरणों में आगे बढ़ाया जाता है।

कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए अच्छा पयार्वरण होना भी जरूरी है। इसीलिए इस बार दोगुने उत्साह से यह अभियान चलाया जाएगा। कार्यक्रम में ज्यादा भीड़ न हो और कोरोना वायरस को लेकर जारी गाइडलाइन का पालन किया जाए।

बी.के. कुशवाहा झाँसी


मेरठ में कोरोना से एक और मौत के बाद संख्या पहुंची 23 , तीन नए संक्रमित मिले

मेरठ में सोमवार को कोरोना से एक और मौत हो गई। इसके अलावा आज तीन नए संक्रमित मरीज भी मिले हैं। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ.विश्वास चौधरी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि इससे जिले में कोरोना से मौत की संख्‍या 23 पहुंच गई है। वहीं कोरोना से तीन नए संक्रमित मिलने से मेरठ में कोरोना के 376 मरीज हो चुकें हैं, जिसमें से 223 लोगों को ठीक किया जा चुका है। शेष का इलाज जारी है।

सुशील कुमार,मेरठ।


नोएडा में 14 नए कोरोना संक्रमित मिले, आंकड़ा 359 पहुंचा

शहर में कोरोना का नया एपिक सेंटर सेक्टर-16ए की एक कंपनी बनती जा रही है। सोमवार को कंपनी के 10 और कर्मचारी कोरोना पाॅजिटिव पाए गए। इसमे नौ संक्रमित जनपद के विभिन्न इलाकों में रहते हैं। वहीं ,एक मरीज दिल्ली निवासी है। इसके अलावा पांच और संक्रमित विभिन्न इलाकों से मिले है। इनको भी आइसोलेट किया गया है। कम्पनी के पांचवें फ्लोर को बंद कर सेनेटाइजेशन किया गया।

एक नजर में नोएडा में कोरोना अपडेट

सोमवार को मिले संक्रमितों की संख्या-14

सोमवार को ठीक होकर घर पहुंचे मरीज-5

अब तक ठीक होकर पहुंचे -235

जनपद में सक्रिय मरीजों की संख्या-119

अब तक हुई मौत-5

कुल संक्रमितों की संख्या-359

दीपांकर जैन


केरल में कोरोना के 49 नए मामले, राज्य में मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 359

केरल में कुछ दिनों पहले कोरोना का संक्रमण कम हो गया था, लेकिन फिर केरल में 49 नए मामले सामने आये हैं और संक्रमण की कुल संख्या बढ़कर 359 हो गई है ।


एटा में तीन मिले कोरोना पॉजिटिव, अब तक 4 की हो चुकी है मौत

एटा: जनपद में कोरोना के बढ़ते कहर के चलते अब तक एक सैलून संचालक सहित चार लोग कोरोना की भेंटचढ़कर दुनिया से विदा ले चुके हैं। इसी क्रम में चार दिन पूर्व कोरोना से हुई सैलून संचालक लईक की मौत के बाद उसके परिवार में कोरोन्टाईन के दौरान उसकी चाची व पुत्री की भी रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है साथ ही सराय अगहत का एक युवक भी पॉजीटिव मिला है ।

मुख्य शिक्षा अधिकारी अजय अग्रवाल ने बताया आज

देर सायं अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज से 210 लोगों की रिपोर्ट रिपोर्ट प्राप्त हुई है। जिस पॉजिटिव रिपोर्ट में चार दिन पूर्व कोरोना से मरे सैलून संचालक लईक की चाची नाजमीन 28 वर्ष, व पुत्री गौशिया 12 वर्ष निवासी होली मुहल्ला, व अलीगंज के सराय अगहत निवासी नाजिश ख़ाँ पुत्र जलील खाँ 34 वर्ष निवासी मेन बाजार भी पाॅजिटिव पाये गये हैं। 23 मई को कोरेन्टाइन करने के बाद सभी के सैम्पल भेजे गए थे।अब जनपद में 4 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है तथा संदिग्ध मरीजों की संख्या 15 थी। जिनमें से 9 मरीज ठीक हुहो चुके हैं। सभी चारों संदिग्धों को एल वन होस्पीटल में क्वॉरेंटाइन किये गये हैं ।

रिपोर्टर-सुनील मिश्रा, एटा


राजस्थान में कोरोना के 73 नए मामले, आज 145 मरीज मिले पॉजिटिव

राजस्थान में अबतक 145 कोरोना पॉजिटिव मरीज़ मिलें हैं, आज 73 नए मामले सामने आये हैं।


घायल मजदूरों की मदद करने वाला सिपाही निकला कोरोना पॉजिटिव

बहराइच: मुंबई से आने वाले मजदूरों की डीसीएम पलटने के बाद मदद करने वाले सिपाही संक्रमित हो गया। फखरपुर थाने में तैनात सिपाही का रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकलने से हडकंप मच गया। सिपाही की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सिपाही के बैरक को प्रतिबंधित कर दिया गया है। थाने में तैनात सभी सिपाहियों का सैंपल जांच के लिए भेजा जाएगा। थाने के 19 पुलिसकर्मियो को क्वारंटाइन किया गया था।

थाने के सभी पुलिसकर्मियों का लिया जाएगा सैंपल, बैरक किया गया प्रतिबंधित

15 मई को बहराइच के मजदूरों को मुंबई से डीासीएम से लाया जा रहा था। फखरपुर थाना क्षेत्र के मदन कोठी के पास अनियंत्रित होकर बिजली के खम्भे से टकराते हुए डीसीएम पेड़ से टकरा गई थी। मजदूरों को जिला अस्पताल पुलिस ने भेजवाया था। जांच में दो मजदूर कोरोना पॉजिटिव निकल गए थे। इसके बाद मदद करने वाले 19 पुलिसकर्मियों को भी क्वारंटाइन कर दिया गया था।

जिसमें एक पुलिसकर्मी की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सिपाही को इलाज के लिए एलवन में भर्ती कराया गया है। उस बैरक को भी प्रतिबंधित कर दिया गया है। जिसमें सिपाही रह रहा था। एसपी विपिन मिश्रा ने बताया कि थाने में तैनात सभी पुलिसकर्मियों का सैंपल जांच के लिए भेजा जाएगा।

रिपोर्ट- राहुल, बहराइच


कैबिनेट मंत्री का टेस्ट कोरोना पॉजिटिव

महाराष्ट्र के एक और कैबिनेट मंत्री का टेस्ट कोरोना पॉजिटिव आया है। बताया जा रहा है कि मंत्री कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में आते हैं। वो 5 दिन पहले मुंबई से नादेड़ गए थे। फिलहाल उन्हें इलाज के लिए नादेड़ स्थित एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इससे पहले कैबिनेट मंत्री जितेंद्र आव्हाड कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

ये भी पढ़ेंः राफेल लड़ाकू विमानों पर फ्रांस का बड़ा एलान, कोरोना संकट का नहीं होगा कोई असर


बंगाल- आंध्रा छोड़ पूरे देश में विमान सेवा शुरू

लॉकडाउन के चौथे चरण में 25 मई से घरेलू उड़ान सेवा को भी फिर से शुरू कर दिया गया, लेकिन अभी भी आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल में हवाई सेवा की शुरुआत नहीं होने वाली है।

ये भी पढ़ेंः रेलवे का नया प्लान: अब इतने यात्रियों को ही मिलेगी ट्रेन में सफर की अनुमति

कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल, बिहार, पंजाब, असम, आंध्र प्रदेश, उत्तर प्रदेश, गोवा और जम्मू-कश्मीर उन कुछ राज्यों में से हैं, जिन्होंने उनके राज्य के हवाई अड्डों पर उतरने वाले यात्रियों के लिए अलग-अलग पृथक-वास के नियम तय किए हैं। कुछ राज्यों ने जहां यात्रियों को अनिवार्य संस्थागत पृथक-वास केन्द्रों में रखने का फैसला लिया है, वहीं कई अन्य ने उन्हें घर और पृथक-वास केन्द्रों में रखने की बात कही है।


संक्रमितों का आंकड़ा 6268 पहुंच

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के 254 नए केस सामने आए हैं। इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा 6268 पहुंच चुका है। जिसमें 2569 केस एक्टिव हैं और 3538 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। साथ ही कोरोना वायरस के कारण अब तक 161 लोगों की मौत हो चुकी है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।