नए साल पर तगड़ा झटका: महंगा हुआ रसोई गैस सिलेंडर, यहां जानें नए दाम

नए साल का पहला ही दिन उपभोक्ताओं के लिए तगड़ा झटका बनकर आया है। नए साल के एक जनवरी को एक बार फिर रसोई गैस सिलेंडर के दाम में बढ़ोत्ततरी हुई है। बता दें कि ये लगातार चौथा महीना है जब रसोई गैस सिलेंडर के दाम में वृद्धि हुई है।

नई दिल्ली: नए साल का पहला ही दिन उपभोक्ताओं के लिए तगड़ा झटका बनकर आया है। नए साल के एक जनवरी को एक बार फिर रसोई गैस सिलेंडर के दाम में बढ़ोत्ततरी हुई है। बता दें कि ये लगातार चौथा महीना है जब रसोई गैस सिलेंडर के दाम में वृद्धि हुई है। सितंबर महीने से अब तक सिलेंडर के दाम में 121 रूपये की बढ़ोत्तरी हो चुकी है। इससे उपभोक्ताओं को 2020 के पहले ही दिन करारा झटका लगा है। देश के प्रमुख महानगरों में बिना सब्सिडी वाले घरेलू रसोई गैस सिलेंडर (14.2 किग्रा) के दाम में 19 रुपये का इजाफा किया गया है।

यह भी पढ़ें: ट्रंप ने नए साल की बधाई के साथ ईरान को दी धमकी, भुगतना होगा विध्वंसक परिणाम

अब इन दामों पर मिलेगा घरेलू रसोई गैस सिलेंडर

आज से दिल्ली में बिना सब्सिडी वाला घरेलू रसोई गैस सिलेंडर (14.2 किग्रा) 714 रुपये में मिलेगा। वहीं कोलकाता में आपको घरेलू गैस सिलेंडर के लिए 747 रुपये चुकाने पड़ेंगे। इसके अलावा मुंबई में आपको बिना सब्सिडी वाला घरेलू रसोई गैस सिलेंडर 684 रुपये में और चेन्नई में आपको 14.2 किलो का घरेलू गैस सिलेंडर 734 रुपये में मिलेगा।

यह भी पढ़ें: पाई-पाई के लिए मोहताज होगा भगौड़ा विजय माल्या, ED ने उठाया ये बड़ा कदम

इसके अलावा दिल्ली में 19 किलोग्राम के गैस सिलेंडर के लिए आपको 1241 रुपये चुकाने पडेंगे। वहीं अन्य महानगरों जैसे कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में आपको क्रमश: 1308 रुपये, 1190 रुपये और 1363 रुपये देने होंगे।

पिछले महीने दिसंबर में इतना था दाम

बता दें कि, पिछले महीने दिसंबर में दिल्ली में बिना सब्सिडी वाले घरेलू रसोई सिलेंडर (14.2 किलो) का दाम 695 रुपये था। कोलकाता में घरेलू सिलेंडर का दाम 725 रुपये था। वहीं मुंबई में बिना सब्सिडी वाले घरेलू रसोई सिलेंडर का दाम 665 रुपये और चेन्नई में 714 रुपये था।

यह भी पढ़ें: ट्रिपल मर्डर: इस इंटरनेशनल सिंगर की परिवार समेत हुई बेरहमी से हत्या

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App