×

कोरोना वायरस: इस शहर में बढ़ी मरीजों की संख्या, डोर-टू-डोर हो रही थर्मल स्‍कैनिंग

देशभर में कोरोना का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। ये महामारी अब देश के तमाम जिलों तक पहुंच गया है, जिससे अब फरीदाबाद भी अछूता नहीं रह गया है...

Ashiki
Published on: 8 April 2020 3:09 AM GMT
कोरोना वायरस: इस शहर में बढ़ी मरीजों की संख्या, डोर-टू-डोर हो रही थर्मल स्‍कैनिंग
X

फरीदाबाद: देशभर में कोरोना का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। ये महामारी अब देश के तमाम जिलों तक पहुंच गया है, जिससे अब फरीदाबाद भी अछूता नहीं रह गया है। इसी को देखते हुए फरीदाबाद जिला प्राशसन ने 13 इलाकों में अवाजाही बंद कर दी है। साथ ही इन इलाकों में डारे टू डोर थर्मल स्कैनिंग की जा रही है। इन 13 इलाकों के एक-एक घर जाकर स्वास्‍थ्यकर्मी परिवार के प्रत्येक व्यक्ति की जांच कर रहे हैं। साथ ही किसी भी संदिग्‍ध के मिलने की स्थिति में पूरे परिवार को क्वारेंटाइन किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: मौलाना साद की यहां मिली लोकेशन, पुलिस और खुफिया एजेंसियों ने जाल बिछाया

13 इलाको को घोषित किया गया-

फरीदाबाद जिला प्रशासन ने जिन 13 इलाकों को घोषित किया है उनमें सेक्टर 11, सेक्टर 37, सेक्टर 28, बढ़खल गांव, ग्रीन फील्ड कॉलोनी, एसी नगर, फतेहपुर तागा, खोरी, सेक्टर 16, सेक्टर 3, चांदपुर अरुआ, मोहना और रानहेरा हैं. इन इलाकों को प्रशासन ने पूरी तरह से सील कर दिया है और घर-घर जाकर स्वास्‍थ्य कर्मी लोगों की जांच कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:दुनियाभर में कोरोना वायरस से अबतक 78, 269 लोगों की मौत

गौरतलब है कि हरियाणा के जिलों में अंबाला में अबतक 3, भिवानी में 2, चरखी दादरी में 1, फरीदाबाद में 21, गुरुग्राम में 18, हिसार में 1, करनाल में 5, कैथल में 1, नूंह में सबसे ज्यादा 30, पलवल में 26, पंचकूला मे 1, रोहतक में 1, सिरसा में 3 और सोनीपत में एक मामला सामने आ चुका है।

ये भी पढ़ें: उत्तर प्रदेशः प्रयागराज में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़

बढ़ी पीड़ितों की संख्या-

बता दें कि हरियाणा में अब तक 119 लोग इस माहमारी की चपेट में आ चुके हैं। इनमें दो लोगों की मौत हो चुकी है तो वहीं 15 लोग ठीक होकर घर लौट चुके है। हरियाणा में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले नूंह जिले से सामने आए हैं। यहां में अब तक कोरोना के 30 मामले सामने आ चुके हैं।

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस: इस शहर में बढ़ी मरीजों की संख्या, डोर-टू-डोर हो रही थर्मल स्‍कैनिंग

Ashiki

Ashiki

Next Story