×

सर्जिकल स्ट्राइक के हीरो हुड्डा ने राष्ट्रीय सुरक्षा पर राहुल को सौंपी रिपोर्ट

सर्जिकल स्ट्राइक के मुख्य रणनीतिकार लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) डी एस हुड्डा ने रविवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को राष्ट्रीय सुरक्षा पर एक रिपोर्ट सौंपी। कांग्रेस अध्यक्ष ने एक महीने पहले ही उन्हें एक दृष्टि-पत्र सौंपने को कहा था।

Dharmendra kumar
Published on: 31 March 2019 3:50 PM GMT
सर्जिकल स्ट्राइक के हीरो हुड्डा ने राष्ट्रीय सुरक्षा पर राहुल को सौंपी रिपोर्ट
X

नई दिल्ली: पाक अधिकृत कश्मीर में 2016 में आतंकियों के लॉन्च पैड पर की गई सर्जिकल स्ट्राइक के मुख्य रणनीतिकार लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) डी एस हुड्डा ने रविवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को राष्ट्रीय सुरक्षा पर एक रिपोर्ट सौंपी। कांग्रेस अध्यक्ष ने एक महीने पहले ही उन्हें एक दृष्टि-पत्र सौंपने को कहा था।

उत्तरी सैन्य कमान के पूर्व कमांडर को गांधी द्वारा फरवरी में देश के लिये दृष्टि पत्र तैयार करने के लिये बनाए गए 'राष्ट्रीय सुरक्षा पर कार्य बल' का प्रमुख बनाया गया था। गांधी ने ट्वीट किया, 'लेफ्टि. जनरल (सेवानिवृत्त) डी एस हुड्डा और उनके दल ने भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा पर एक व्यापक रिपोर्ट तैयार की है और उन्होंने इसे आज मुझे सौंपा। इस विस्तृत रिपोर्ट पर पहले कांग्रेस पार्टी के अंदर चर्चा और बहस की जाएगी।'

यह भी पढ़ें...IPL 2019: 118 रन से हारा बेंगलुरु, हैदराबाद ने हासिल की बड़ी जीत

कांग्रेस अध्यक्ष ने हुड्डा और उनके दल को इस प्रयास के लिये धन्यवाद किया। सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारी ने पार्टी द्वारा बनाई गई समिति की अध्यक्षता की और विशेषज्ञों के एक चयनित समूह से परामर्श के बाद इसे तैयार किया।

यह भी पढ़ें...झूठी शान के लिए पिता ने कर दी बेटी की हत्या, तीन गिरफ्तार

राहुल गांधी से मुलाकात के बाद हुड्डा ने कहा, 'कांग्रेस अध्यक्ष ने मेरी अध्यक्षता में राष्ट्रीय सुरक्षा पर एक कार्यबल गठित किया था। मैंने राष्ट्रीय सुरक्षा रणनीति दस्तावेज तैयार किया और आज इसे उन्हें सौंप दिया।'

भाषा

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story