×

ISI का खतरनाक टारगेट किलर: दुबई में गिरफ्तार, जानिए इसके बड़े कारनामें

जानकारी के मुताबिक, बिकरीवाल ने बलविंदर सिंह की हत्या करने का सुपारी पंजाब के पकड़े गए दोनों आतंकियों को दिया था। वहीं सूत्रों के अनुसार, दिल्ली में पकड़े गए पांचों आतंकी का तार नारको टेररिज्म से जुड़ा हुआ था, जिनका इस्तेमाल ISI कर रही थी। ये पाचों आतंकी नारको टेररिज़्म के माध्यम से नारकोटिक्स की डील भी किया करते थे।

Newstrack
Published on: 8 Dec 2020 6:14 AM GMT
ISI का खतरनाक टारगेट किलर: दुबई में गिरफ्तार, जानिए इसके बड़े कारनामें
X
ISI का खतरनाक टारगेट किलर: दुबई में गिरफ्तार, जानिए इसके बड़े कारनामें

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। बता दें कि आईएसआई के लिए काम करने के लिए वाला गैंगस्टर सुख बिकरीवाल दुबई में डिटेन किया गया है। बीते सोमवार को दिल्ली पुलिस ने पांच आतंकवादियों को धर दबोचा। आतंकियों के गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने खुलासा किया कि आईएसआई के लिए काम करने के लिए वाला गैंगस्टर सुख बिकरीवाल पर पंजाब के बलविंदर संधू की हत्या करवाई थी।

हुलिया बदलकर रहता था गैंगस्टर सुख बिकरीवाल

मिली जानकारी के अनुसार, गैंगस्टर सुख बिकरीवाल दुबई में अपना पूरा हुलिया बदलकर रहता था। सूत्रों के मुताबिक, उसने अपने सर पर पगड़ी और लंबी दाढ़ी रखकर एक जगह से दूसरी जगह घूमा करता था। दिल्ली पुलिस द्वारा पकड़े गए आतंकियों से गैंगस्टर सुख बिकरीवाल के बारे में जानकारी हासिल हुई, जिसके बाद भारतीय एजेंसियों ने दुबई में सुख बिकरीवाल के घर पर छापेमारी की थी। इसके बाद उसके डिटेन किया गया है।

यह भी पढ़ें: भारत की बड़ी जीत: अमेरिका ने चीन-पाकिस्तान को लगाई फटकार, ये है वजह

gangster Sukh Bikariwal

बिकरीवाल ने दी थी बलविंदर सिंह के हत्या की सुपारी

जानकारी के मुताबिक, बिकरीवाल ने बलविंदर सिंह की हत्या करने का सुपारी पंजाब के पकड़े गए दोनों आतंकियों को दिया था। वहीं सूत्रों के अनुसार, दिल्ली में पकड़े गए पांचों आतंकी का तार नारको टेररिज्म से जुड़ा हुआ था, जिनका इस्तेमाल ISI कर रही थी। ये पाचों आतंकी नारको टेररिज़्म के माध्यम से नारकोटिक्स की डील भी किया करते थे। इस डील से जो भी आमदनी होती थी उसे आतंकियों को दिया जाता था और इसी पैसे का इस्तेमाल से आतंकी टारगेट किलिंग में होता था।

यह भी पढ़ें: चुनौती बना भारत बंद: भाजपा शासित राज्यों में अलर्ट पुलिस, इन पर कड़ी नजर

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हत्थे चढ़ें 5 आतंकी

बता दें कि बीते सोमवार को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मुठभेड़ दौरान 5 आतंकियों को धर दबोचा, जिसमें 2 आतंकी पंजाब और 3 कश्मीर के आतंकी थे। पुलिस द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, खालिस्तानी और इस्लामिक आतंक का यह नया गैंग काफी खतरनाक है। इनके आका पाकिस्तान और खाड़ी देशों में बैठकर भारत के विरूद्ध खालिस्तानी आंदोलन को बढ़ावा देने का काम करते हैं और इसके लिए दुबई में छिपकर बैठा आईएसआई के इशारों पर काम करने वाला गैंग्स्टर सुख बिकरीवाल इसका मोहरा बना हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पाकिस्तान में खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स का सेल्फ स्टाइल डॉन रंजीत नीटा ने बिकरीवाल को टारगेट किलिंग का काम सौंपा था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story