×

रेलवे पर कोरोना का खौफ: कैंसिल की गई 750 से ज्यादा ट्रेनें, यहां देखें पूरी लिस्ट

कोरोना वायरस कहर के की वजह से भारतीय रेलवे ने बहुत सी स्पेशल ट्रेन और कई पैसेंजर ट्रेनों को रद्द कर दिया है। रेलवे ने आज यानी 20 मार्च को 750 से ज्यादा ट्रेनें कैंसिल की हैं।

Roshni Khan
Published on: 20 March 2020 6:23 AM GMT
रेलवे पर कोरोना का खौफ: कैंसिल की गई 750 से ज्यादा ट्रेनें, यहां देखें पूरी लिस्ट
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस कहर के की वजह से भारतीय रेलवे ने बहुत सी स्पेशल ट्रेन और कई पैसेंजर ट्रेनों को रद्द कर दिया है। रेलवे ने आज यानी 20 मार्च को 750 से ज्यादा ट्रेनें कैंसिल की हैं। जिसमें शताब्दी, जनशताब्दी सुपरफास्ट, एक्सप्रेस, पैसेंजर ट्रेनों के साथ कुछ स्पेशल ट्रेनों को भी रद्द किया गया है। ये जानकारी रेलवे की तरफ से 20 मार्च को दी गई है। जिनमें महाराष्ट्र, बिहार, कोलकाता, हैदराबाद, चेन्नई, बेंगलुरू, पुणे समेत कई राज्यों को जाने वाली प्रमुख ट्रेनें शामिल हैं। भारतीय रेलवे की तरफ से प्रतिदिन कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट जारी की जाती है।

ये भी पढ़ें:कोरोना के डर से रोने लगी ये महिला, किया ऐसा काम, VIDEO हुआ VIRAL

रेलवे ने 31 मार्च तक सैकड़ों ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है, वहीं रेल मंत्रालय ने कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए ट्रेन टिकटों पर जितनी भी छूट मिलती थी उसे खत्म कर दिया गया है।

इस लिंक पर क्लिक कर जानें आज कौन-कौन सी ट्रेन कैंसिल हुई: https://runningstatus.in/cancelledtrains

ये भी पढ़ें:भारत में आएगी कोरोना मरीजों की सुनामी! डॉक्टरों का ये खुलासा कर देगा हैरान

इस नंबर पर कॉल कर जानें अपनी ट्रेन की स्थिति

रेलवे ने जिन रेलगाड़ियों को कैंसिल किया गया है उनकी लिस्ट सूची रेलवे की वेबसाइट नेशनल ट्रेन इंक्वायरी सिस्टम पर डाल दी है। तो वहीं स्टेशनों पर एनाउंसमेंट के जरिए यात्रियों को कैंसिल ट्रेनों की सूचना दी जा रही है। 139 सेवा पर SMS कर के भी गाड़ियों की स्थिति जानी जा सकती है। अगर किसी यात्रियों की रेलगाड़ी कैंसिल हो गई है वो अपना टिकट कैंसिल करा कर पूरा रिफंड प्राप्त कर सकते हैं। ऐसे में आप अपने रूट की दूसरी ट्रेन की तरफ सोच सकते हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story