×

शक के चलते ऐसा पीटा हुई भिखारी की मौत, आरोप था बच्चा चोरी का

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में शक के चलते बच्चा चोर का आरोप एक भिखारी पर लगाया। इस शक के चलते गांव के एक परिजन पर भिखारी की हत्या करने के आरोप में पुलिस ने एक नाबालिग समेत तीन लोगों को ​गिरफ्तार किया है।

PTI
By PTI
Published on: 4 Jun 2019 10:43 AM GMT
शक के चलते ऐसा पीटा हुई भिखारी की मौत, आरोप था बच्चा चोरी का
X

कोरबा: छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में शक के चलते बच्चा चोर का आरोप एक भिखारी पर लगाया। इस शक के चलते गांव के एक परिजन पर भिखारी की हत्या करने के आरोप में पुलिस ने एक नाबालिग समेत तीन लोगों को ​गिरफ्तार किया है।

कोरबा जिले के पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को यहां बताया कि लेमरू थाना क्षेत्र के पेंड्रीडीह गांव में बच्चा चोर के संदेह में भिखारी की हत्या करने के आरोप में पुलिस ने मंतूराम (19 वर्ष), कुंवर साय (22 वर्ष) और 17 वर्षीय नाबालिग को गिरफ्तार किया है।

यह भी देखें... अम्बेडकरनगर में सपा नेता की मौत, बदमाशों ने मारी थी गोली

लेमरू थाना के प्रभारी रामलाल मरावी ने बताया कि 27 मई को लगभग 45वर्षीय एक व्यक्ति पेंड्रीडीह गांव पहुंचा था। मानसिक रूप से कमजोर वह व्यक्ति जब ग्रामीण जगमोहन के परिवार से खाना मांग रहा था तब गांव में रहने वाले तीन युवक मंतूराम, कुंवर साय और एक अन्य वहां पहुंचे और उन्होंने जगमोहन के परिवार वालों को बताया कि वह व्यक्ति बच्चा चोर है।

मरावी ने बताया कि इसके बाद तीनों युवक उसे गांव से बाहर एक नाला के समीप ले गए और डंडे से उसकी जमकर पिटाई की। बाद में उन्होंने कुल्हाड़ी से उसके सिर एवं गले पर वार कर उसकी हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद युवकों ने शव को नाला के करीब दफना दिया।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस को जब घटना की जानकारी मिली तब पुलिस ने तीनों युवकों को गिरफ्तार कर पूछताछ की। पूछताछ के दौरान युवकों ने हत्या करना स्वीकार कर लिया । बाद में शव को भी बरामद किया गया।

यह भी देखें... जानलेवा ‘निपाह’ वायरस की भारत में दस्तक, केरल में आया पहला निपाह केस

मरावी ने बताया कि मृतक की पहचान नहीं हो पाई है। आरोपी युवकों को स्थानीय अदालत में पेश किया गया था, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

(भाषा)

PTI

PTI

Next Story