×

अमित शाह से मिले JJP नेता दुष्‍यंत चौटाला, जानिए क्या हुई बात

हरियाणा विधानसभा चुनाव में किसी पार्टी को बहुमत नहीं मिलने की वजह से त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति उत्‍पन्‍न हो गई है। ऐसे में अब दुष्‍यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी (JJP) किंगमेकर बनकर उभरी है।

Dharmendra kumar
Published on: 25 Oct 2019 5:07 AM GMT
अमित शाह से मिले JJP नेता दुष्‍यंत चौटाला, जानिए क्या हुई बात
X

नई दिल्‍ली: हरियाणा विधानसभा चुनाव में किसी पार्टी को बहुमत नहीं मिलने की वजह से त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति उत्‍पन्‍न हो गई है। ऐसे में अब दुष्‍यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी (JJP) किंगमेकर बनकर उभरी है। बीजेपी 40 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है।

कांग्रेस को 31 और जेजेपी को 10 सीटें मिली हैं। अन्‍य खाते में 9 सीटे गई हैं। अब इस बीच खबर है कि जेजेपी नेता दुष्‍यंत चौटाला ने देर रात बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह से मुलाकात की है। जानकारों के मुताबिक बीजेपी सरकार में दुष्‍यंत चौटाला को अहम पद मिल सकता है। हालांकि दोनों नेताओं के बीच क्या बात हुई है।

यह भी पढ़ें...यहां बहुमत से दूर BJP ऐसे बनाएगी सरकार, जानिए पूरा प्लान

इसके साथ ही सिरसा के निर्दलीय विधायक गोपाल कांडा समेत 6 निर्दलीय विधायक भी बीजेपी को समर्थन दे सकते हैं। इन खबरों के बीच दुष्यंत चौटाला ने बताया है कि उनकी विधायकों की दिल्ली में शुक्रवार को बैठक है।

यह भी पढ़ें...सीएम खट्टर BJP शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात के लिए दिल्ली हुए रवाना

चुनाव नतीजों के बीच सबसे पहले कांग्रेस की तरफ से भूपिंदर सिंह हुड्डा ने अपील की थी कि बीजेपी को रोकने के लिए सभी विपक्षी दलों कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाएं। हम सभी का सम्मान करेंगे।

यह भी पढ़ें...BJP का बड़ा फैसला: ये होंगे महाराष्ट्र और ​हरियाणा के CM

हरियाणा विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी की मनोहर लाल खट्टर सरकार में अनिल विज को छोड़ सभी मंत्री चुनाव हार गए हैं। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला भी चुनाव हार गए। बीजेपी के लिए यह किसी झटके से कम नहीं है।

गुरुवार को आए नतीजों में बीजेपी ने 40 सीटों पर जीत दर्ज की है, लेकिन 90 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत के जादुई आंकड़े को छूने में विफल रही। बहुमत के लिए 46 विधायकों की जरूरत है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story