×

गिर जाएगी हरियाणा की खट्टर सरकार? चौटाला ने JJP विधायकों के साथ की बैठक

किसानों की नाराजगी को देखते हुए हरियाणा में बीजेपी और उसकी की सहयोगी जननायक जनता पार्टी के तनाव बढ़ गए हैं। ऐसे में अगर किसान आंदोलन और तेज होती है तो, हरियाणा में जेजेपी के सहयोग से चल रही खट्टर सरकार की परेशानी बढ़ सकती है।

Newstrack
Published on: 11 Dec 2020 5:48 AM GMT
गिर जाएगी हरियाणा की खट्टर सरकार? चौटाला ने JJP विधायकों के साथ की बैठक
X
हरियाणा में किसान आंदोलन का दिखा असर, चौटाला पर सरकार छोड़ने का दबाव बढ़ा

चंडीगढ़: कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आंदोलन जारी है। किसानों की नाराजगी को देखते हुए हरियाणा में बीजेपी और उसकी की सहयोगी जननायक जनता पार्टी के तनाव बढ़ गए हैं। ऐसे में अगर किसान आंदोलन और तेज होती है तो, हरियाणा में जेजेपी के सहयोग से चल रही खट्टर सरकार की परेशानी बढ़ सकती है।

ये भी पढ़ें: नड्डा के बाद गृह मंत्री जाएंगे पश्चिम बंगाल, अब और तेज होगी सियासी लड़ाई

बता दें कि बीते कुछ दिनों से खबरें आ रही थीं कि हरियाणा में बीजेपी की सहयोगी पार्टी जेजेपी किसान आंदोलन को लेकर बीजेपी पर दबाव बनाने लगी है। हरियाणा में BJP की सहयोगी दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी में भी कृषि कानूनों को लेकर हरियाणा में सरकार से अलग होने की मांग तेज होने लगी है। अभी हाल ही में दुष्यंत चौटाला ने इस मामले पर विधायकों के साथ बैठक भी की।

जेजेपी विधायकों की हुई बैठक

एक रिपोर्ट की मानें तो, हाल ही में हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के नेतृत्व में JJP विधायकों की एक बैठक हुई थी। इस बैठक में विधायकों ने दुष्यंत चौटाला से खट्टर सरकार से समर्थन वापस लेने की मांग तेज कर दी है। जानकारी के मुताबिक यह बैठक 8 दिसंबर को हुई थी। इसमें किसान आंदोलन को लेकर चर्चा हुई। साथ ही बैठक में पार्टी विधायकों से किसान आंदोलन का उनके क्षेत्र में असर, राज्यों को लोगों के रुख आदि के बारे में फीडबैक लिया गया।

केंद्र सरकार के संपर्क में दुष्यंत चौटाला

सूत्रों की मानें तो इस मामले को लेकर दुष्यंत चौटाला केंद्र सरकार के नेताओं के संपर्क में हैं। वहीं बीजेपी पर इस मामले में जल्द समाधान निकालने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। हालांकि जेजेपी के एक विधायक ने इस रिपोर्ट में ऐसी किसी बैठक की जानकारी होने से इनकार किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन के मुद्दे पर पार्टी विधायकों की कोई भी बैठक नहीं हुई है और उन्हें इस मुद्दे पर पार्टी के स्टैंड के बारे में पता नहीं है।

ये भी पढ़ें: 11 दिसम्बर: इस दिन योग को विश्व व्यापी स्तर पर मनाए जाने को मिली थी मान्यता

Newstrack

Newstrack

Next Story