DUSU चुनाव: फिर लहराया भगवा परचम, ABVP की अध्यक्ष समेत 3 पदों पर जीत

दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ (DUSU) के चुनाव में भी भगवा लहराया है। DUSU चुनाव के नतीजों के लिए आज मतगणना हुई। इसमें तीन पदों के नतीजे घोषित हो गए हैं। आरएसएस से जुड़े छात्र संगठन एबीवीपी ने प्रेसिडेंट, वाइस प्रेसिडेंट और जॉइंट सेक्रेटरी पद पर जीत दर्ज कर की ही।

नई दिल्ली: दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ (DUSU) के चुनाव में भी भगवा लहराया है। DUSU चुनाव के नतीजों के लिए आज मतगणना हुई। इसमें तीन पदों के नतीजे घोषित हो गए हैं। आरएसएस से जुड़े छात्र संगठन एबीवीपी ने प्रेसिडेंट, वाइस प्रेसिडेंट और जॉइंट सेक्रेटरी पद पर जीत दर्ज कर की ही।

यह भी पढ़ें…नया मोटर व्हीकल एक्ट: सुधार की ओर कदम, जुर्माना या जि़ंदगी!

एबीवीपी की तरफ से अध्यक्ष पद पर अक्षित दहिया जीते हैं। वहीं उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी के उम्मीदवार प्रदीप तंवर और जॉइंट सेक्रेटरी पर शिवांगी खरवाल ने जीत का परचम लहराया। इसके अलावा एनएसयूआई के उम्मीदवार आशीष लांबा ने सेक्रेटरी पद पर जीत दर्ज की है।

यह भी पढ़ें…ब्लैक लिस्ट से हटाए गए 312 विदेशी सिखों के नाम, ये है पूरा मामला

प्रेसिडेंट पद पर एबीवीपी के अक्षित दहिया 19 हजार वोटों से जीते है। वाइस प्रेसिडेंट पद पर प्रदीप तंवर ने 8,574 वोटों से जीत दर्ज की। जॉइंट सेक्रेटरी पद को शिवांगी खरवाल ने 3 हजार वोटों से जीता। एनएसयूआई को एक सीट पर जीत मिली है। एनएसयूआई के उम्मीदवार आशीष लांबा ने 1,053 वोटों से जीत दर्ज की।

यह भी पढ़ें…दिल्ली में फिर लागू होगा ऑड-ईवन, जानिए किस दिन चलेगी कौन सी गाड़ी

गौरतलब है कि कड़ी सुरक्षा के बीच गुरुवार को मतदान हुआ था। दिल्ली यूनिवर्सिटी के मॉर्निंग कॉलेजों में सुबह 8:30 से दोपहर 1 बजे तक, जबकि इवनिंग कॉलेजों में 3 बजे दोपहर से शाम को 7:30 बजे तक वोटिंग हुई थी।

वोटिंग के दौरान एक्का-दुक्का घटनाओं को छोड़कर हंगामे की कोशिश की खबर नहीं आई थी। मतदान के लिए 52 केंद्र बनाए गए थे।