×

DUSU चुनाव: कॉलेजों में वोटिंग, कौन मारेगा बाजी, ABVP या...

ल्ली यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव के लिए गुरुवार को मतदान हो रहा है। इस चुनाव में 1.2 लाख छात्र वोटिंग में हिस्सा ले रहे हैं। बता दें कि मॉर्निंग कॉलेजों में सुबह 8:30 से दोपहर 1 बजे तक वोटिंग होगी, जबकि इवनिंग कॉलेजों में 3 बजे दोपहर से शाम को 7:30 बजे तक मतदान होगा।

Dharmendra kumar
Published on: 18 April 2023 6:04 PM GMT
DUSU चुनाव: कॉलेजों में वोटिंग, कौन मारेगा बाजी, ABVP या...
X

नई दिल्ली: दिल्ली यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव के लिए गुरुवार को मतदान हो रहा है। इस चुनाव में 1.2 लाख छात्र वोटिंग में हिस्सा ले रहे हैं। बता दें कि मॉर्निंग कॉलेजों में सुबह 8:30 से दोपहर 1 बजे तक वोटिंग होगी, जबकि इवनिंग कॉलेजों में 3 बजे दोपहर से शाम को 7:30 बजे तक मतदान होगा।

यह भी पढ़ें...भारत और चीन के बीच सीमा पर तनाव, लद्दाख में भिड़े सैनिक

डीयू प्रशासन की तरफ से चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं। प्रशासन ने छात्रों से अपील की है कि वे मतदान के दौरान हंगामा न करें।

इस बार अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने अध्यक्ष पद के लिए अक्षित दहिया को मैदान में उतारा है, तो वहीं एनएसयूआई से चेतना त्यागी मैदान में हैं। वहीं, AISA ने दामिनी कैन को उतारा है, जबकि AIDSO से रोशनी चुनाव लड़ रही हैं।

यह भी पढ़ें...RSS नेता ने पूछा- देश पर 600 साल शासन करने वाला मुस्लिम समाज क्यों डरा है?

13 सितंबर यानी शुक्रवार को मतगणना होगी और दोपहर तक परिणाम आने की संभावना है।

गौरतलब है कि बीते साल के चुनाव में आरएसएस से जुड़े छात्र संगठन एबीवीपी ने अध्यक्ष समेत तीन पदों पर जीत हासिल की थी। एनएसयूआई को सिर्फ सचिव का पद ही मिला था।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story