×

भारत में भूकंप : थर्राई धरती, लॉकडाउन भूल घरों से निकल कर भागे लोग

हिमाचल प्रदेश के चंबा इलाके में मंगलवार को भूकंप आया। धरती की थरथराहट से लोग घबरा गए और इधर उधर भागने लगे। जानकारी के मुताबिक भूकंप के झटके चंबा इलाकों में दोपहर 12:17 बजे महसूस किये गए।

Shivani Awasthi
Published on: 28 April 2020 4:04 PM GMT
भारत में भूकंप : थर्राई धरती, लॉकडाउन भूल घरों से निकल कर भागे लोग
X

चंबा: भारत में कोरोना वायरस का संकट अभी थमा भी नहीं है कि इसी बीच भूकंप के झटकों से देश काँप गया। लोग कोरोना वायरस को भूल कर लॉकडाउन में घरों से निकल आये। बता दें कि मंगलवार को हिमाचल प्रदेश के लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किये हैं। जिसके बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया। लोग दहशत में हैं।

चंबा में 4.0 की तीव्रता वाला भूकंप

हिमाचल प्रदेश के चंबा इलाके में मंगलवार को भूकंप आया। धरती की थरथराहट से लोग घबरा गए और इधर उधर भागने लगे। जानकारी के मुताबिक भूकंप के झटके चंबा इलाकों में दोपहर 12:17 बजे महसूस किये गए। भूकंप का केंद्र 19 किलोमीटर की गहराई पर था। वहीं बताया जा रहा है कि भूकंप 4.0 की तीव्रता वाला था।

ये भी पढ़ेंः हावड़ा में लाॅकडाउन का पालन कराने गई पुलिस पर हमला, गाड़ी में भी तोड़फोड़

कोरोना संकट के बीच भूकंप से बढ़ा लोगों का डर

हालांकि, दौरान अब तक किसी तरह के नुकसान की जानकारी नहीं मिली है लेकिन कोरोना की दहशत के बीच भूकंप के झटकों से लोग खौफ में जरूर हैं।

ये भी पढ़ेंः सावधान! कोरोना के खौफ में हजारों लोगों ने उठाया ये कदम, 700 से ज्यादा की हुई मौत

राजधानी दिल्ली में लगातार दो दिन 12-13 अप्रैल को आया था भूकंप

बता दें कि इसके पहले 12 और 13 अप्रैल को भी राजधानी दिल्ली में लगातार दो दिन भूकंप आया था। हालाँकि रिक्टर स्केल पर दोनों दिन भूकंप की तीव्रता बहुत खास नहीं थी, ऐसे में कोई नुकसान भी नहीं हुआ था लेकिन लोग लोगों में डर जरूर बढ़ गया था।

भूकंप के तगड़े झटके से हिला शहर: घरों से निकले डरे-सहमे लोग

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस की स्थिति

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस से अब तक 40 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि है। वहीं एक की इस महामारी के कारण मौत हो गयी। हालाँकि पिछले पांच दिनों में कोरोना वायरस का कोई भी नया मामला राज्य में सामने नहीं आया। ऐसे में अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) आरडी धीमान का कहना है कि हिमाचल प्रदेश जल्द ही कोरोना मुक्त हो जाएगा। इसके लिए सरकार ने लोगों से निर्देशों का पालन करने और शारीरिक दूरी को बनाए रखने के लिए कहा हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story