×

अभी-अभी कांपी धरती: सो रहे लोग डरकर घरों से बाहर भागे

जम्मू कश्मीर में सोमवार देर रात एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.8 दर्ज की गई। जम्मू कश्मीर में सोमवार सुबह भी भूकंप के झटके आए थे।

Dharmendra kumar
Published on: 15 Jun 2020 7:48 PM GMT
अभी-अभी कांपी धरती: सो रहे लोग डरकर घरों से बाहर भागे
X

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में सोमवार देर रात एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.8 दर्ज की गई। जम्मू कश्मीर में सोमवार सुबह भी भूकंप के झटके आए थे। तड़के 4 बजकर 36 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए थे सकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.2 दर्ज की गई थी।

इससे पहले जम्मू कश्मीर में 9 जून को सुबह भूकंप आया था, जो रिक्टर स्केल पर 3.9 दर्ज किया गया था। भूकंप का केंद्र श्रीनगर से 14 किलोमीटर नॉर्थ और गांदरबेल से साउथ-ईस्ट पर 7 किलोमीटर दूर था।

यह भी पढ़ें...मेरठ में एक दिन में आए लखनऊ के बराबर कोरोना केस, डीएम का रुख हुआ सख्त

सुबह जब आया भूकंप तब नींद में सो रहे थे लोग

इससे पहले सोमवार सुबह जम्मू-कश्मीर में आए भूकंप ने नींद में सो रहे लोगों को डरा दिया। भूकंप के झटकों ने लोगों को हिला कर रख दिया। हालांकि किसी भी जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। प्रदेश में हमेशा आतंकी हमले का खतरा बना रहता है, ऐसे में भूकंप के झटके के बाद नींद में सो रहे लोग डर गए।

यह भी पढ़ें...कोरोना की दवा बनाने के करीब अमेरिका, सबसे पहले वैक्सीन खरीदेगा ये देश

गौरतलब है कि इससे पहले रविवार को गुजरात में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। बता दें, गुजरात में रविवार रात 8.13 बजे भूकंप आया। जिसके बाद लोगों में डर का माहौल बन गया और लोग अपने घरों से बाहर निकल गए।

यह भी पढ़ें...चीन और पाकिस्तान रखे हैं भारत से ज्यादा परमाणु बम, इंडिया के पास सिर्फ इतना

लोगों में डर का माहौल

गुजरात में भूकंप का केंद्र कच्छ में भचाऊ के पास 10 किलोमीटर अंदर रहा। इस भूकंप के बाद कच्छ के तमाम घरों में दरारें तक आ गईं जिसकी वजह से लोगों में डर का माहौल छा गया।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story