×

Earthquake In Assam: असम में भूकंप के झटके, 4.4 मापी गई तीव्रता

Earthquake In Assam: राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने बताया कि भूकंप पश्चिम कार्बी आंगलोंग में रात लगभग 8 बजकर 50 मिनट पर आया।

Ashish Pandey
Published on: 19 Aug 2023 5:02 PM GMT (Updated on: 19 Aug 2023 5:32 PM GMT)
Earthquake In Assam: असम में भूकंप के झटके, 4.4 मापी गई तीव्रता
X
असम में भूकंप के झटके, 4.4 मापी गई तीव्रता: Photo- Social Media

Guwahati News: असम में शनिवार रात भूकंप के झटके महसूस किए गए। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने बताया कि भूकंप पश्चिम कार्बी आंगलोंग में रात लगभग 8 बजकर 50 मिनट पर आया, जिसकी रिक्टर पैमाने पर तीव्रता 4.4 मापी गई है। भूकंप से किसी तरह का नुकसान होने की कोई खबर अभी नहीं आई है। वहीं भूकंप के झटके महसूस होने पर लोग अपने घरों से बाहर आ गए। काफी देर तक लोग दहशत में रहे। कुछ दिन पहले भी जम्मू कश्मीर में भूकंप के झटके आए थे। लेकिन इनकी भी तीव्रता कम थी इसलिए जानमाल का नुकसान नहीं हुआ।

भूकंप के झटके लगने पर लोग दहशत में आ गए और अपने घरों से बाहर निगल आए। भूकंप से किसी तरह के जान माल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है। लोग काफी देर तक घरों में जाने से घबराते रहे। लोगों को भूकंप का झटका काफी देर तक महसूस होता रहा। भूकंप जिस समय आया उस समय लोग अपने घर पर ही थे। गनीमत यह रही की भूकंप की तीव्रता 4.4 रही अगर इससे अधिक तीव्रता का भूकंप आता तो खतरनाक हो सकता था।

कुछ दिन पहले भी जम्मू कश्मीर में भूकंप के झटके आए थे। लेकिन इनकी भी तीव्रता कम थी इसलिए जानमाल का नुकसान नहीं हुआ। एक महीने के अंदर देश के कई भागों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। वैज्ञानिकों का कहना है कि भूकंप आने के बाद भी काफी देर तक यह महसूस हो रहा है कि झटके आ रहे हैं।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story