×

वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट से हटेगी मोदी की तस्वीर, चुनाव आयोग ने दिया ये आदेश

27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच तमिलनाडु, केरल, पुडुचेरी, असम और पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, जिसके मद्देनजर आयोग ने यह फैसला लिया है।

Shreya
Published on: 6 March 2021 5:14 AM GMT
वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट से हटेगी मोदी की तस्वीर, चुनाव आयोग ने दिया ये आदेश
X
वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट से हटेगी मोदी की तस्वीर, चुनाव आयोग ने दिया ये आदेश

नई दिल्ली: 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच पांच राज्यों में चुनाव होने वाले हैं। जिसे लेकर सभी पार्टियां जोरशोर से चुनाव प्रचार कर रही हैं। वहीं, इस बीच चुनाव आयोग ने चुनाव प्रचार को लेकर सख्ती बढ़ा दी है। इस क्रम में आयोग ने केंद्र सरकार को आदेश दिया है कि कोरोना वैक्सीन के सर्टिफिकेट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर को हटाया जाए।

इन राज्यों से हटाए पीएम की फोटो

चुनाव आयोग ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से कहा है कि जिन राज्यों में चुनाव होने वाले हैं, वहां कोरोना वैक्सीन के सर्टिफिकेट से पीएम मोदी की फोटो हटा दी जाए। बता दें कि 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच तमिलनाडु, केरल, पुडुचेरी, असम और पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, जिसके मद्देनजर आयोग ने यह फैसला लिया है।

यह भी पढ़ें: फिर बंद हुए स्कूलः कोरोना का कहर दोबारा, आसान नहीं महामारी से जंग

corona vaccine (फोटो- सोशल मीडिया)

लाभार्थियों को मिलता है ये सर्टिफिकेट

गौरतलब है कि कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले लाभार्थियों को वैक्सीनेशन के बाद एक सर्टिफिकेट दिया जाता है। जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो लगी होती है। अब इसी तस्वीर को लेकर चुनाव आयोग ने स्वास्थ्य मंत्रालय को आदेश दिया है कि जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, उन राज्यों से पीएम मोदी की फोटो को हटा दिया जाए।

यह भी पढ़ें: गिर जाएगी खट्टर सरकार! हरियाणा में कांग्रेस का दांव, क्या जजपा छोड़ेगी BJP का साथ

टीएमसी सांसद ने की थी शिकायत

बता दें कि चुनाव आयोग ने टीएमसी के सांसद डेरेक ओब्रायन की शिकायत के बाद ये फैसला सुनाया है। TMC सांसद ने मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा से वैक्सीनेशल सर्टिफिकेट पर पीएम मोदी की तस्वीर, नाम और संदेश को लेकर आपत्ति दर्ज कराई थी। उनका कहा था कि पीएम के इस तरह से कोविन ऐप के जरिए क्रेडिट लेने और अपने नाम का प्रचार करने से रोक लगाई जानी चाहिए।

कांग्रेस नेता ने कहा स्वास्थ्यकर्मियों की होनी चाहिए फोटो

वहीं, कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल का कहना है कि सर्टिफिकेट पर किसी की तस्वीर अगर होनी चाहिए तो वो देश के डॉक्टरों, स्वास्थ्यकर्मियों की होनी चाहिए। जब वैक्सीनेशन की सुविधा नहीं थी इस दौरान भी ये लोग कोरोना वायरस महामारी के संकट के बीच लोगों की मदद के लिए खड़े थे।

यह भी पढ़ें: थरथर कांपा लद्दाख: भूकंप से झटकों से डोल गए पहाड़, लोगों में अफरातफरी

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story