×

बढ़ेंगी रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किलें, ED कर रही इस खास शख्स से पूछताछ

रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किलें एक बार फिर से बढ़ सकती हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने रॉबर्ट वाड्रा के करीबी माने जाने वाले और UAE बेस्ड एनआरआई कारोबारी सी. सी. थंपी को गिरफ्तार किया है।

Shreya
Published on: 20 Jan 2020 7:27 AM GMT
बढ़ेंगी रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किलें, ED कर रही इस खास शख्स से पूछताछ
X
बढ़ेंगी रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किलें, ED कर रही इस खास शख्स से पूछताछ

नई दिल्ली: रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किलें एक बार फिर से बढ़ सकती हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने रॉबर्ट वाड्रा के करीबी माने जाने वाले और UAE बेस्ड एनआरआई कारोबारी सी. सी. थंपी को गिरफ्तार किया है। ईडी ने ये गिरफ्तारी मनी लॉ़न्ड्रिंग मामले में की है। दरअसल, ईडी रॉबर्ट वाड्रा और संजय भंडारी के लंदन में स्थित फ्लैट मामले की जांच कर रही है, जिसमें यह पाया गया है कि सी. सी. थंपी की दुबई की कंपनी के जरिए पैसों का लेन-देन हुआ है। ईडी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, ईडी ने थंपी को शुक्रवार को गिरफ्तार किया था।

मंगलवार को हुई थी गिरफ्तारी

थंपी को दिल्ली के राऊज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया था। वहां से उसे पूछताछ के लिए मंगलवार तक रिमांड पर लाया गया है। सूत्रों के मुताबिक, मंगलवार को थंपी को फिर से अदालत में पेश किया जाना है। ऐसा माना जा रहा है कि अदालत से उसे दोबारा रिमांड पर लाया जा सकता है। उससे ED हेडक्वाैर्टर में पूछताछ चल रही है।

यह भी पढ़ें: दु:खी हैं शिवपाल! छलका दर्द कहा- नेता जी के कहने पर बनायी थी पार्टी

मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज

सूत्रों के मुताबिक, सी. सी. थंपी दुंबई में रहता है और वहां पर उसकी अनेकों कंपनियां बताई जाती हैं। ईडी ने पहले फेमा के तहत थंपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। उसके बाद उसके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। थंपी पर आरोप है कि उसने दिल्ली एनसीआर में करोड़ों रुपये की जमीन खरीदी है।

इन मामलों में नाम आया सामने

इसके अलावा हरियाणा की कई अवैध लैंड डील्सथ में भी थंपी का नाम सामने आया है। साथ ही संजय भंडारी और सीसी थंपी का नाम रॉबर्ट वाड्रा के लंदन वाले कथित फ्लैट को लेकर भी सामने आया था। थंपी पर आरोप था कि उससे जुड़ी कंपनियों से लंदन के फ्लैट का पैसा दिया गया था। यहीं नहीं थंपी भारत के कई लोकेशन पर काफी अवैध सम्पत्ति बना चुका है। रॉबर्ट वाड्रा से ED की टीम ने कई बार NRI कारोबारी थंपी के बारे में पूछताछ की थी।

यह भी पढ़ें: भारत के ये 63 अमीर: रखे हैं ‘पूरे देश का पैसा’, आंकड़े जान हो जायेंगे हैरान

Shreya

Shreya

Next Story