ED ने धन शोधन मामले में गौतम खेतान की जमानत याचिका का विरोध किया

प्रवर्तन निदेशालय ने काला धन और धन शोधन के एक अन्य मामले में अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाला मामले में आरोपी गौतम खेतान की जमानत याचिका पर यह कहते हुए विरोध किया कि अगर उसे जमानत दी गई तो वह सबूतों को गायब अथवा नष्ट कर सकता है। 

ED ने धन शोधन मामले में गौतम खेतान की जमानत याचिका का विरोध किया

नयी दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय ने काला धन और धन शोधन के एक अन्य मामले में अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाला मामले में आरोपी गौतम खेतान की जमानत याचिका पर यह कहते हुए विरोध किया कि अगर उसे जमानत दी गई तो वह सबूतों को गायब अथवा नष्ट कर सकता है।

यह भी पढ़ें……ED ने धन शोधन मामले में गौतम खेतान की जमानत याचिका का विरोध किया

एजेंसी ने सीबीआई के विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार के समक्ष सीलबंद लिफाफे में कुछ खास दस्तावेज पेश किए। इन दस्तावेजों में कथित तौर पर कुछ कॉल रिकॉर्ड डीटेल्स हैं। एजेंसी ने कहा कि मामले के गवाहों को धमकाया जा रहा है और खेतान को रिहा करने से जांच खतरे में पड़ सकती है।

यह भी पढ़ें……राहुल गांधी पंहुचे रायबरेली, भुएमऊ गेस्ट हाउस में करेंगे रात्रि विश्राम, सुबह अमेठी से करेंगे नामांकन

ईडी के विशेष सरकारी वकील डीपी सिंह और एन के मट्टा ने अदालत को बताया कि जांच अहम मोड़ पर है और जमानत की अभी जरूरत नहीं है।

ईडी ने कहा,‘‘गुप्ता साक्ष्यों को गायब अथवा नष्ट कर सकता है। जांच अहम मोड़ पर है। यह व्यक्ति आदतन अपराधी है। वह पहले ही साक्ष्यों से छेड़छाड़ करने की कोशिश कर रहा है। गवाहों को धमकाया जा रहा है।’’

यह भी पढ़ें……कैलास मानसरोवर यात्रा आठ जून से आठ सितंबर तक चलेगी: विदेश मंत्रालय

एजेंसी के वकील समवेदना वर्मा ने अदालत से कहा कि अभी जांच अधूरी है और अनेक देशों से सबूत आने बाकी हैं।

अदालत ने जमानत याचिका पर आदेश 12 अप्रैल के लिए सुरक्षित रख लिया।

(भाषा)