25 मई को ईद: आज नहीं दिखा चांद, तारीख का हुआ एलान

ईद का चाँद आज न दिखने के बाद भारत में ईद की तारीख का एलान हो गया है। इस बारे में आधिकारिक घोषणा कर दी गयी है। भारत में 25 मई को ईद मनाई जाएगी।

लखनऊ: रमजान का पाक महीना खत्म हो चुका है और लोग ईद के चाँद के दीदार के इंतज़ार में थे लेकिन शनिवार को चाँद न दिखने के बाद अब सोमवार यानी 25 मई को ईद अल फ़ितर मनाई जायेगी। इस बारे में दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने एलान कर दिया है, वहीं दारुल उलूम देवबंद ने भी ईद सोमवार 25 मई को होने का ऐलान किया है।

जामा मस्जिद के शाही इमाम ने ईद की तारीख का किया एलान

ईद का चाँद आज न दिखने के बाद भारत में ईद की तारीख का एलान हो गया है। इस बारे में आधिकारिक घोषणा कर दी गयी है। भारत में 25 मई को ईद मनाई जाएगी।

अन्य देशों में कल ईद

अन्य देशों की बात करें तो सऊदी अरब, यूएई और अन्य खाड़ी देशों में 22 मई को चांद नहीं दिखने की वजह से आज ईद नहीं मनाई गई और अब उम्मीद है कि वहां पर 24 मई को ईद मनाई जायेगी। इस दौरान लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का ख़ास ध्यान रखने के निर्देश दिए गए हैं। बता दें कि कोरोना संकट के बीच 24 अप्रैल से रमजान का पवित्र महीना शुरू हुआ था। वहीं 22 मई को जुमे की नमाज हुई।

ये भी पढ़ेंः Eid Al-Fitr: लॉकडाउन के बीच फींकी न पड़ने दें ये ईद, ऐसे मनाये त्यौहार खास

कोरोना संकट के बीच ऐसे मनाये ईद

इस बार भले ही लॉकडाउन के कारण आप घर से बाहर नहीं निकल सकते और अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से नहीं मिल सकते लेकिन परिवार के साथ घर पर रहकर ईद मनाने का आईडिया बुरा भी नहीं। आप अपनी माँ के साथ मिल सिवइयां के अलावा कुछ अलग डिस बना सकते हैं। फैमिली सेल्फीज़ लीजिये और अपने रिश्तेदारों को सेंड कीजिए। उन्होंने महसूस कराइए कि भले ही इस बार आप दूर हैं पर इस ख़ास मौके पर भी आप उनको याद कर रहे हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।